1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. World Lion Day पर PM Modi याद आया गुजरा हुआ वक्त, बोले- जब वे गुजरात के सीएम थे तब उन्होने शेरों के लिए…

World Lion Day पर PM Modi याद आया गुजरा हुआ वक्त, बोले- जब वे गुजरात के सीएम थे तब उन्होने शेरों के लिए…

दुनियाभर में 10 अगस्त यानि आज के दिन 'विश्व शेर दिवस' (World Lion Day) मनाया जाता है। आज के दिन देश भर में शेर और वन्यजीव के संरक्षण के लिए समर्थन जुटाने पर जोर दिया जाता है। जहां एक तरफ आकड़ों के अनुसार विश्व भर में शेरों की संख्या कम हो रहीं हैं वहीं 'विश्व शेर दिवस' (World Lion Day) पर भारत में शेरों की संख्या में वृद्धि जारी है।

By आराधना शर्मा 
Updated Date

गुजरात: दुनियाभर में 10 अगस्त यानि आज के दिन ‘विश्व शेर दिवस’ (World Lion Day) मनाया जाता है। आज के दिन देश भर में शेर और वन्यजीव के संरक्षण के लिए समर्थन जुटाने पर जोर दिया जाता है। जहां एक तरफ आकड़ों के अनुसार विश्व भर में शेरों की संख्या कम हो रहीं हैं वहीं ‘विश्व शेर दिवस’ (World Lion Day) पर भारत में शेरों की संख्या में वृद्धि जारी है। दरअसल, ‘विश्व शेर दिवस’ (World Lion Day) पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने ट्वीट करते हुए बताया।

पढ़ें :- गुजरात में पीएम मोदी चार रैलियों को करेंगे संबोधित

आपको बता दें, ‘विश्व शेर दिवस’ (World Lion Day) पर पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने वन्यजीव के संरक्षण में जुटे लोगों को बधाई देते हुए, कहा कि देश को यह जानकर खुशी होगी कि पिछले कुछ साल में भारत में शेरों की आबादी में धीमे-धीमे वृद्धि आई है। इस अवसर पर उन्होंने गुजरात (Gujarat) के गिर में शेरों के लिए काम को भी याद किया।

पढ़ें :- देखें क्या है गुजरात में पीएम मोदी के अगले तीन दिनों का कार्यक्रम

पीएम मोदी ने एक ट्वीट में कहा, जब वह गुजरात के मुख्यमंत्री (Chief Minister Gujrat) थे तब उन्हें गिर के शेरों के लिए सुरक्षित ठिकाना सुनिश्चित करने के काम का मौका मिला था।उन्होंने कहा, ‘शेरों का सुरक्षित ठिकाना सुनिश्चित करने और पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए इस अभियान में स्थानीय लोगों को शामिल करने और विश्व के सर्वश्रेष्ठ प्रचलनों को अपनाने सहित कई कदम उठाए गए थे।’

एक और ट्वीट कर पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi कहा- शेर राजसी और साहसी होते हैं। भारत को एशियाई शेरों का घर होने पर गर्व है। विश्व शेर दिवस (World Lion Day) पर मैं उन सभी को बधाई देता हूं जो इसके संरक्षण को लेकर गंभीर हैं। आपको यह जानकर खुशी होगी कि पिछले कुछ सालों में भारत में शेरों की आबादी में धीमे-धीमे वृद्धि देखी गई है।

पढ़ें :- Morbi Accident : गुजरात सरकार को हाईकोर्ट ने लगाई फटकार, कहा- मोरबी हादसे पर ज्यादा होशियारी मत दिखाइए

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...