J&K: एक बार फिर पाक ने रची साजिश, सीज़फायर का किया उल्लंघन

jammu kashmir
जम्मू कश्मीर: पुलवामा में सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी, मुठभेड़ में 3 आतंकी मार गिराए

नई दिल्ली। जम्मू कश्मीर के राजौरी जिले में नियंत्रण रेखा पर एक बार फिर पाकिस्तान ने सीज़फायर का उल्लंघन किया है। भारतीय सेना ने भी पाक की नाकाम कोशिश का मुंहतोड़ जवाब दिया और पाकिस्तान सेना के खिलाफ जवाबी कार्रवाई की। शुक्रवार रात करीब 9 बजे पाकिस्तान ने नौशेरा सेक्टर में एलओसी से सटे बाबा खोड़ी सेक्टर पर पहले छोटे हथियारों से गोलीबारी की और उसके बाद मोर्टार भी दागे। चौकी पर तेनात दो जवान नायक कालू राम और सिपाही गौतम मोर्टार की चपेट में आकर घायल हो गए। ये दोनों जवान 16 ग्रेनेडियर रेजिमेंट से है। दोनों घायलों को तुरंत राजौरी सैन्य अस्पताल ले जाया गया जहां उनका इलाज चल रहा है।

Once Again Pak Created Conspiracy :

दरअसल, पाक अपनी नापाक कोशिशों को लगातार अंजाम देता रहता है। पहले भी पाकिस्तान ने रात के अंधेरे में गोलीबारी या मोर्टार दागे हैं। लेकिन हर बार भारत की तरफ से कड़ी प्रतिक्रिया के बाद उसे अपने कदम पीछे खींचने पड़े हैं। शुक्रवार रात भी ऐसा ही देखने को मिला जब भारत की तरफ से मिली जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तान के हौसले पस्त होते हुए दिखाई दिए। सैन्य सूत्रों का कहना है कि पाकिस्तानी चौकियों को भी जवाबी कार्रवाई में काफी नुकसान पहुंचा।

याद के तौर पर बता दें, पुलवामा हमले के बाद भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव बढ़ गया था। इसके बाद भारत ने पाकिस्तान स्थित बालाकोट में एयर स्ट्राइक की थी, बावजूद इसके पाकिस्तान नहीं सुधर रहा। पाकिस्तान में बैठे आतंकवादी और वहां की सेनाओं की ओर से हर वक्त भारत के खिलाफ साजिश ही रची जा रही है। हालांकि, हर बार भारत के जवान उनकी नापाक हरकत को नाकाम कर दे रहे हैं।

नई दिल्ली। जम्मू कश्मीर के राजौरी जिले में नियंत्रण रेखा पर एक बार फिर पाकिस्तान ने सीज़फायर का उल्लंघन किया है। भारतीय सेना ने भी पाक की नाकाम कोशिश का मुंहतोड़ जवाब दिया और पाकिस्तान सेना के खिलाफ जवाबी कार्रवाई की। शुक्रवार रात करीब 9 बजे पाकिस्तान ने नौशेरा सेक्टर में एलओसी से सटे बाबा खोड़ी सेक्टर पर पहले छोटे हथियारों से गोलीबारी की और उसके बाद मोर्टार भी दागे। चौकी पर तेनात दो जवान नायक कालू राम और सिपाही गौतम मोर्टार की चपेट में आकर घायल हो गए। ये दोनों जवान 16 ग्रेनेडियर रेजिमेंट से है। दोनों घायलों को तुरंत राजौरी सैन्य अस्पताल ले जाया गया जहां उनका इलाज चल रहा है। दरअसल, पाक अपनी नापाक कोशिशों को लगातार अंजाम देता रहता है। पहले भी पाकिस्तान ने रात के अंधेरे में गोलीबारी या मोर्टार दागे हैं। लेकिन हर बार भारत की तरफ से कड़ी प्रतिक्रिया के बाद उसे अपने कदम पीछे खींचने पड़े हैं। शुक्रवार रात भी ऐसा ही देखने को मिला जब भारत की तरफ से मिली जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तान के हौसले पस्त होते हुए दिखाई दिए। सैन्य सूत्रों का कहना है कि पाकिस्तानी चौकियों को भी जवाबी कार्रवाई में काफी नुकसान पहुंचा। याद के तौर पर बता दें, पुलवामा हमले के बाद भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव बढ़ गया था। इसके बाद भारत ने पाकिस्तान स्थित बालाकोट में एयर स्ट्राइक की थी, बावजूद इसके पाकिस्तान नहीं सुधर रहा। पाकिस्तान में बैठे आतंकवादी और वहां की सेनाओं की ओर से हर वक्त भारत के खिलाफ साजिश ही रची जा रही है। हालांकि, हर बार भारत के जवान उनकी नापाक हरकत को नाकाम कर दे रहे हैं।