1. हिन्दी समाचार
  2. तकनीक
  3. One+ 9 सीरीज के साथ रखने जा रहा है बाजार में कदम, 23 मार्च को आयेंगे नये फोन

One+ 9 सीरीज के साथ रखने जा रहा है बाजार में कदम, 23 मार्च को आयेंगे नये फोन

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। चीन की मोबाइल निर्माता कंपनी वन प्लस अपने 9 सीरीज के साथ बाजार में कदम रखने की तैयारी कर चुकी है। कंपनी के द्वारा अपने सीरीज की लांचिंग डेट की घोषण भी कर दी गई है। इसकी लॉन्चिंग 23 मार्च को होगी। यह एक ग्लोबल इवेंट होगा, जो भारतीय समयानुसार शाम 7.30 बजे शुरू होगा। अपने स्मार्टफोन्स के कैमरों को और बेहतर बनाने के लिए वनप्लस ने अगले तीन सालों के लिए $150 मिलियन (लगभग 1,094 करोड़ रुपये) का निवेश करने का ऐलान किया है।

पढ़ें :- Vivo X90 And Vivo X90 Pro Launch : लॉन्च हुआ Vivo X90 सीरीज फ़ोन, जानें स्पेसिफिकेशन

रिपोर्ट्स की मानें तो चीनी कंपनी इस सीरीज के तहत तीन स्मार्टफोन मॉडल्स- OnePlus 9, टॉप-एंड OnePlus 9 Pro, और सस्ता OnePlus 9e लाए जा सकते हैं। वनप्लस 9 सीरीज के साथ कंपनी OnePlus Watch भी लॉन्च कर सकती है। लॉन्च की तारीख के अलावा कंपनी ने कैमरे से जुड़ी एक बड़ी डीटेल का खुलासा किया है। वनप्लस ने बताया कि वनप्लस 9 सीरीज के नए फ्लैगशिप स्मार्टफोन में Hasselblad कंपनी का कैमरा लेंस होगा।

खास बात है कि कंपनी ने इस बात की भी पुष्टि की है कि फोन के बॉक्स में चार्जर भी दिया जाएगा। वनप्लस ने बताया कि Oneplus 9 सीरीज में 140 डिग्री के फील्ड ऑफ व्यू के साथ पैनोरमिक कैमरा और फ्रंट फेसिंग कैमरा में तेजी से फोकस करने के लिए T-lens टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया जाएगा। इसके अलावा एक और लेंस दिया होगा जो अल्ट्रा-वाइड फोटोज में किनारे के हिस्सों को बेहतर करेगा।

वीडियो की बात करें तो Hasselblad कैमरा बेहतर HDR वीडियो रिकॉर्डिंग, 120FPS पर 4K और 30FPS पर 8K वीडियो रिकॉर्डिंग सपोर्ट करेगा। नए फोन में एक Hasselblad Pro Mode भी होगा जो यूजर्स को नया यूजर इंटरफ़ेस और कैमरे पर ज्यादा कंट्रोल देगा। हालांकि वनप्लस 9 सीरीज का प्राइमरी कैमरा एक Sony IMX789 सेंसर होगा। कंपनी का दावा है कि यह पहले से 64 गुना ज्यादा कलरफुल होगा। इसके अलावा तस्वीरों में ज्यादा डायनामिक और वाइब्रेंट कलर्स देखने को मिलेंगे।

 

पढ़ें :- मोदी सरकार ने चीन पर फिर की डिजिटल स्ट्राइक,138 सट्टेबाजी और 94 लोन ऐप का किया बैन

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...