आतंकी घुसपैठ के लिए पाकिस्तानी फायरिंग में बच्चे की मौत, 5 घायल

आतंकी घुसपैठ के लिए पाकिस्तानी फायरिंग में बच्चे की मौत, 5 घायल

नई दिल्ली। जम्मू कश्मीर में भारतीय सुरक्षाबलों के सख्ती से परेशान पाकिस्तानी सेना ने सैन्य चौकियों के बाद आबादी वाले इलाकों पर भारी गोलीबारी करना शुरू कर दिया है। पुंछ सेक्टर में नियंत्रण रेखा के करीब बसे इलाकों में पाकिस्तानी रेंजर्स द्वारा की गई फायरिंग में एक बच्चे के मारे जाने और 5 अन्य लोगों के घायल होने की जानकारी मिली है। बताया जा रहा है पाकिस्तानी सेना ने भारतीय सुरक्षा बलों का ध्यान भटकाने के लिए ऐसी वारदात को अंजाम दिया था, इस घटना की आड़ में आतंकी घुसपैठ करवाना चाहता था। कुपवाड़ा सेक्टर में सुरक्षा बलों ने पाकिस्तानी आतंकी को घुसपैठ के दौरान ही मार गिराया है।

सेना की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि पाकिस्तान की ओर से बिना किसी उकसावे के गोलीबारी की गई। पुछं सेक्टर के अलावा केरन में भी सेना की चौकियों को निशाना बनाया गया है। 23 सितंबर के बाद से पाकिस्तान की ओर से गोलीबारी और मोर्टार दागे जाने की घटनाएं तेजी से बढ़ीं हैं। भारतीस सुरक्षा बल पाकिस्तान की हर कार्रवाई पर मुंहतोड़ जवाब दे रहे हैं।

{ यह भी पढ़ें:- रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण जम्मू एवं कश्मीर दौरे पर }

स्थानीय लोगों की माने तो जम्मू कश्मीर में नियंत्रण रेखा के करीब बसी बस्तियों के करीब 20 हजार लोगों को पाकिस्तान की आए दिन होने वाली गोलीबारी के चलते दूर दराज के इलाकों में शरण लेनी पड़ी है। पाकिस्तानी सैनिक आए दिन नियंत्रण रेखा पर भीमबर गली, बालाकोट, शाहपुर और पुंछ गांवों में भी मोर्टार और स्वचालित राइफलों से गोलीबारी करते हैं।

{ यह भी पढ़ें:- पटना: अवैध अतिक्रमण हटाने गयी पुलिस टीम पर हमला, जेसीबी फूंकी, 40 राउंड फायर }