एक देश एक चुनाव को लेकर प्रधानमंत्री ने 19 को बुलाई सर्वदलीय बैठक

pm narendra modi
एक देश एक चुनाव को लेकर प्रधानमंत्री ने 19 को बुलाई सर्वदलीय बैठक

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ”एक देश, एक चुनाव के मुद्दे पर चर्चा के लिए सभी राजनीतिक दलों के लोकसभा और राज्यसभा में प्रतिनिधित्व करने वाले अध्यक्षों की 19 जून को एक बैठक बुलाई है।

One Country One Electons Prime Minister Convened Meeting On 19th June With All The Parties :

इस बैठक की जानकारी देते हुए संसदीय कार्य मंत्री प्रहलाद जोशी ने रविवार को कहा कि वर्ष 2022 में भारत की आजादी के 75 साल पूरे होने जा रहे हैं। यहीं नहीं राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 150वां जयंती भी इसी वर्ष मनाई जाएगी। इस संबंध में आयोजनों के बारे में चर्चा करने और जिलों से संबंधित मुद्दों पर विचार विमर्श करने के लिए भी प्रधानमंत्री मोदी ने बैठक बुलाई है।

प्रहलाद जोशी ने आगे कहा कि प्रधानमंत्री ने इन मुद्दों पर चर्चा करने के लिए 20 जून को सांसदों की भी बैठक बुलाई है। जिसमें एक देश एक चुनाव को लेकर चर्चा सबसे अहम रहेगी।

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ''एक देश, एक चुनाव के मुद्दे पर चर्चा के लिए सभी राजनीतिक दलों के लोकसभा और राज्यसभा में प्रतिनिधित्व करने वाले अध्यक्षों की 19 जून को एक बैठक बुलाई है। इस बैठक की जानकारी देते हुए संसदीय कार्य मंत्री प्रहलाद जोशी ने रविवार को कहा कि वर्ष 2022 में भारत की आजादी के 75 साल पूरे होने जा रहे हैं। यहीं नहीं राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 150वां जयंती भी इसी वर्ष मनाई जाएगी। इस संबंध में आयोजनों के बारे में चर्चा करने और जिलों से संबंधित मुद्दों पर विचार विमर्श करने के लिए भी प्रधानमंत्री मोदी ने बैठक बुलाई है। प्रहलाद जोशी ने आगे कहा कि प्रधानमंत्री ने इन मुद्दों पर चर्चा करने के लिए 20 जून को सांसदों की भी बैठक बुलाई है। जिसमें एक देश एक चुनाव को लेकर चर्चा सबसे अहम रहेगी।