1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. चुनाव ड्यूटी में दम तोड़ने वालों के आश्रितों को मिले एक करोड़ रुपये : आप

चुनाव ड्यूटी में दम तोड़ने वालों के आश्रितों को मिले एक करोड़ रुपये : आप

यूपी में आम आदमी पार्टी के अध्यक्ष सभाजीत सिंह ने चुनाव ड्यूटी के दौरान कोरोना संक्रमण की जद में आकर दम तोड़ने वाले कर्मचारियों के आश्रितों को एक करोड़ रुपये के मुआवजे की मांग की है। श्री सिंह ने बुधवार को जारी बयान में कहा कि चुनाव ड्यूटी के दौरान सैकड़ों कर्मचारी संक्रमित हो चुके हैं, जिनमें कई की मृत्यु भी हो चुकी है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

लखनऊ। यूपी में आम आदमी पार्टी के अध्यक्ष सभाजीत सिंह ने चुनाव ड्यूटी के दौरान कोरोना संक्रमण की जद में आकर दम तोड़ने वाले कर्मचारियों के आश्रितों को एक करोड़ रुपये के मुआवजे की मांग की है। श्री सिंह ने बुधवार को जारी बयान में कहा कि चुनाव ड्यूटी के दौरान सैकड़ों कर्मचारी संक्रमित हो चुके हैं, जिनमें कई की मृत्यु भी हो चुकी है।

पढ़ें :- UP Election 2022: जानिए भाजपा की छठी लिस्ट में क्यों कटे 17 विधायकों के टिकट?

इसलिये उनकी मांग है कि ऐसे मृतक कर्मचारियों के परिवारों को उक्त धनराशि और परिवार के एक सदस्य को सरकार नौकरी दे। ये सैकड़ों मौतें योगी सरकार की चुनावी जिद का परिणाम हैं। कोरोना संक्रमण के बीच पंचायत चुनाव कराने पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर गांव-गांव तक महामारी फैलाने का आरोप लगाया है। सभाजीत सिंह ने कहा कि सीएम की जिद के कारण सैकड़ों परिवार का जीवन खतरे में है। हाईकोर्ट भी योगी सरकार को इस जिद के लिए लताड़ चुका है कि चुनावी ड्यूटी के दौरान कोरोना प्रोटोकॉल का सही तरीके से निर्वाह नहीं किया गया। राज्य निर्वाचन आयोग की लापरवाही के कारण कई शिक्षामित्र, आशा, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता आदि की मौत हो चुकी है। इस वजह से उनके परिवार के लोग सांसों के लिए संघर्ष कर रहे हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...