1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. Myanmar Jade Mine : म्यांमार जेड खदान में भूस्खलन के बाद एक व्यक्ति की मौत , 70 से ज्यादा लोग लापता

Myanmar Jade Mine : म्यांमार जेड खदान में भूस्खलन के बाद एक व्यक्ति की मौत , 70 से ज्यादा लोग लापता

उत्तरी म्यांमार में एक जेड खदान में बुधवार को भूस्खलन में कम से कम एक व्यक्ति की मौत हो गई और दर्जनों लापता हो गए।

By अनूप कुमार 
Updated Date

Myanmar Jade Mine :  उत्तरी म्यांमार में एक जेड खदान में बुधवार को भूस्खलन में कम से कम एक व्यक्ति की मौत हो गई और दर्जनों लापता हो गए।  हालांकि, इस हादसे में कितना नुकसान हुआ है और कितने लोगों की मौत हुई है, इसको लेकर अभी ज्यादा जानकारी नहीं मिली है, लेकिन रिपोर्ट के मुताबिक, खान में रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया जा रहा है। आपदा काचिन राज्य में चीनी सीमा के पास हपाकांत खदान में हुई, जहां माना जाता है कि हर साल पहाड़ियों से अरबों डॉलर का जेड निकाला जाता है।

पढ़ें :- Hindenburg Report : गौतम अडानी पर टूटा मुसीबतों का पहाड़, अब बिगड़ा मूडीज का मूड, गिरते शेयर पर एजेंसी दी ये चेतावनी

खबरों के अनुसार, बचाव दल के सदस्य को न्या ने कहा, “लगभग 70-100 लोग लापता हैं” भूस्खलन के बाद लगभग 4:00 बजे (मंगलवार जीएमटी 2130) हुआ। “हमने 25 घायल लोगों को अस्पताल भेजा है, जबकि हमने एक मृत पाया है।” उन्होंने कहा कि करीब 200 बचाव दल शवों को निकालने के लिए खोज कर रहे थे, कुछ नावों का इस्तेमाल कर पास की झील में मृतकों की तलाश कर रहे थे।

पिछले साल जुलाई के महीने में भी भूस्खलन की वजह काफी ज्यादा बारिश थी, जिससे जमीन का एक हिस्सा धंस गया था। जमीन धंसने से सौ से ज्यादा लोग धरती के अंदर समा गये थे, जिनके शवों को कई दिनों के रेस्क्यू ऑपरेशन के बाद निकाला जा सका था।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...