1. हिन्दी समाचार
  2. खबरें
  3. सिक्किम सरकार का बड़ा ऐलान, हर परिवार के एक सदस्य को देगी सरकारी नौकरी

सिक्किम सरकार का बड़ा ऐलान, हर परिवार के एक सदस्य को देगी सरकारी नौकरी

By आशीष यादव 
Updated Date

नई दिल्ली। सिक्किम के मुख्यमंत्री पवन कुमार चामलिंग ने एक ऐसी योजना की शुरुआत की है, जिसमें प्रदेश में रहने वाले सभी परिवारों के एक सदस्य को सरकारी नौकरी दी जाएगी। सीएम ने शनिवार को ‘एक परिवार, एक नौकरी’ नामक योजना की शुरुआत की तो बेरोजगारों के चेहरे पर रौनक आ गई।

बता दें कि इस योजना का लाभ सिर्फ उन परिवारों को मिलेगा, जिनके परिवार का कोई भी सदस्य सरकारी नौकरी में नहीं है। इसी के साथ सीएम ने कृषि क्षेत्र के लोगों के लोन माफी की घोषणा भी की है। इस योजना का शुभारंभ करते हुए मुख्यमंत्री ने राज्य के 32 विधानसभा क्षेत्रों से दो-दो लोगों को अपने हाथों से अस्थायी नियुक्ति पत्र भी दिया। वहीं इस दौरान कुल 11,772 लोगों को नियुक्ति पत्र जारी किए गए। पवन कुमार चामलिंग भारत में सबसे लंबे समय तक मुख्यमंत्री रहने वाले शख्स हैं।

बताया जा रहा है कि सिक्किम डेमोक्रेटिक फ्रंट सरकार ने इस योजना के तहत 20,000 युवाओं को तुरंत अस्थायी नौकरी देने की घोषणा की थी, अब उसी के तहत नियुक्ति पत्र दिए जा रहे है। वहीं चामलिंग का कहना है कि जल्द ही अन्य परिवारों के सदस्यों को भी दस्तावेज दे दिए जाएंगे। उन्होने सभी अस्थायी नौकरी पाने वाले लोगों से कहा कि अगले पांच साल में सभी स्थायी कर दिया जाएगा।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...