1. हिन्दी समाचार
  2. आतंकवाद को खत्म करने के लिए अपनाना पड़ेगा अ​मेरिकी मॉडल : बिपिन रावत

आतंकवाद को खत्म करने के लिए अपनाना पड़ेगा अ​मेरिकी मॉडल : बिपिन रावत

By शिव मौर्या 
Updated Date

One Has To Adopt A Merry Model To End Terrorism Bipin Rawat

नई दिल्ली। चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ (सीडीएस) ने रायसीना डायलॉग के तीसरे दिन दिल्ली में लोगों को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने आतंकवाद को लेकर लोगों से बातचीत की है। सीडीएस ने कहा कि देश से आतंकवाद को खत्म करने के लिए हमें अमेरिकी मॉडल अपनाना चाहिए, जैसा अमेरिका ने 9/11 के बाद किया था।

पढ़ें :- मुख्यमंत्री के दफ्तर के कई कर्मचारी कोरोना संक्रमित, सीएम योगी ने खुद को किया आइसोलेट

उन्होंने कहा कि आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई खत्म नहीं हो रही है। यह ऐसी चीज है जो लगातार रहेगी, हमें इसके साथ तब तक रहना होगा जब तक हम इसे समझ न जाएं और आतंकवाद की जड़ों तक न पहुंच पाएं। उन्होंने कहा कि अगर हमे लगता है कि आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई खत्म होने वाली है तो यह गलत है। हालांकि, उन्होंने कहा कि हम आतंकवाद को खत्म कर सकते हैं लेकिन इसके लिए अमेरिकी मॉडल को अपनाना होगा।

उन्होंने कहा कि आतंकवाद के खिलाफ वैश्विक युद्ध करें। ऐसा करने के लिए आपको आतंकवादियों को अलग-थलग करना होगा, जो भी आतंकवाद को प्रायोजित कर रहा है उसके साथ भी यही करना होगा। उन्होंने कहा कि जब तक आतंकवाद प्रायोजित करने वाले देश हैं तब तक हमें इस खतरे का सामना करते रहना होगा।

हमें इससे निर्णायक ढंग से निपटना होगा। वह आतंकवादियों को प्रॉक्सी के रूप में उपयोग करते हैं, उन्हें हथियार उपलब्ध कराते हैं, उन्हें फंडिंग करते हैं। ऐसे में हम आतंकवाद को नियंत्रित नहीं कर सकते।

पढ़ें :- ब्रैडपीट को भाया था भारत का ये प्राचीन शहर, पसंद आई थी साउथ से लेकर नार्थ तक की सभ्यता

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...