ब्लू व्हेल ने दी लखनऊ में दस्तक, 13 साल के मासूम ने दे दी गेम के चक्कर में जान

लखनऊ। ‘ब्लू व्हेल’ नामक मौत के इस खूनी खेल ने राजधानी लखनऊ में एक मासूम को अपना शिकार बनाया है। लखनऊ के इंदिरानगर स्थित सेक्टर डी इलाके में रहने वाले 13 वर्षीय छात्र आदित्य वर्धन सिंह उर्फ केशव ने ब्लू व्हेल गेम के चक्कर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है। केशव यहां के निर्मला कांवेंट स्कूल में पढ़ता था। पिछले कुछ दिनों से केशव पर गेम खेलने की खुमारी इस कदर चढ़ी थी कि वह अपनी का फोन लेकर छत पर घंटों बैठा रहता था। कई बार उसे गेम के चक्कर वह खाना-पीना व पढ़ने तक का होश नहीं रहता था।

मूल रूप से हरदोई के मुन्ने मियां चौराहा निवासी रूपेश किसान हैं। उनकी पत्नी अरुणा इकलौते बेटे केशव और बेटी सोनाली के साथ कई वर्षो से इंदिरानगर बी ब्लाक स्थित अपने पिता यूपी सिंह के घर पर रहती हैं। यूपी सिंह ने बताया कि केशव ने गुरुवार दोपहर घर के प्रथम तल पर अपने कमरे में दुपट्टे और पंखे के सहारे फांसी लगाई थी।

{ यह भी पढ़ें:- राज्य सम्मेलन में अखिलेश बोले- हमें नेताजी का आशीर्वाद मिला है, हम रोके नहीं रुकेंगे }

पिछले एक सप्ताह से वह मोबाइल फोन में काफी देर तक गेम खेलता रहता था। वह हर रोज शाम के वक्त अपनी मां का मोबाइल फोन लेकर छत पर चला जाता था। करीब दो घंटे तक गेम खेलने के बाद वह वापस नीचे आता था। परिजनों ने खतरनाक गेम के कारण केशव की मानसिक हालत प्रभावित होने और फिर आत्महत्या कर लेने की संभावना व्यक्त की है। शुक्रवार को केशव की परीक्षा भी थी।

नहीं हुआ पोस्टमार्टम

इंस्पेक्टर गाजीपुर गिरजा शंकर के मुताबिक परिवारीजनों ने शव का पोस्टमार्टम करने से इनकार कर दिया। लिखित में प्रार्थना पत्र लेकर शव का पंचनामा भरा गया था। छात्र के शव को घरवालों को सौंप दिया गया। केशव के पास मोबाइल फोन नहीं था, वह मां के मोबाइल पर गेम खेलता था।

{ यह भी पढ़ें:- 12 घंटे में 8 जगह छापेमारी, भ्रष्टाचार के आरोप में रिटायर्ड जज समेत पांच अरेस्ट }