आजम ने बढ़ते रेप मामलों के लिए स्मार्ट फोन को ठहराया जिम्मेदार

लखनऊ। अपने विवादित बयानों को लेकर मीडिया की सुर्खियों में छाए रहने वाले उत्तर प्रदेश के काबीना मंत्री आजम खान ने एक बार फिर राजनीतिक गलियारों में बम फोड़ा है। आजम खान ने शुक्रवार को एक विवादास्पद टिप्पणी करते हुए छोटी बच्चियों के साथ हो रहे बलात्कार की घटनाओं के लिए मोबाइल फोन्स विशेषकर स्मार्ट फोंस को जिम्मेदार ठहराया है। 

आजम ने यह बयान रामपुर में एक निजी टीवी चैनल से बातचीत करते हुए दिया। उन्होने कहा कि वर्तमान समय में पूरे देश जल रहा है, उत्तर प्रदेश, हरियाणा, दिल्ली, कश्मीर हर जगह कोहराम मचा हुआ है। ढाई साल तक की बच्चियों को बलात्कार जैसे जघन्य अपराध का सामना सकना पड़ रहा है। आखिर इसकी वजह क्या है? ये सब मोबाइल फोन्स के कारण हो रहा है।

उन्होने कहा मोबाइल पर कुछ भी डाउनलोड कर सकते हैं। गाँव तक में कम उम्र के बच्चे मोबाइल से गंदगी डाउनलोड कर देखते हैं और फिर बलात्कार जैसी घटनाएँ होती हैं। उन्होने कहा कि हमारी जानकारी में तो यहां तक है कि दो–ढाई साल की बच्चियों तक से साथ गंदी हरकतों वाली फिल्मों को भी मोबाइल पर इंटरनेट के जरिए देखा जा रहा है। इस गंदगी से कैसे निपटा जाएगा। 

इसके साथ-साथ उन्होने इस ओर भी इशारा किया। कई बार तो बलात्कार के फर्जी मामले भी दर्ज कराये जाते हैं। उन्होने कहा कि बलात्कार के मामलों यह भी देखने की जरूरत है कि कितने केस फर्जी दर्ज कराए गए हैं और असली कितने हैं।