1. हिन्दी समाचार
  2. खबरें
  3. बनारस में भी मिला कोरोना का एक मरीज, संक्रमित व्यक्ति ने ट्रेन से की दिल्ली से वाराणसी यात्रा

बनारस में भी मिला कोरोना का एक मरीज, संक्रमित व्यक्ति ने ट्रेन से की दिल्ली से वाराणसी यात्रा

By टीम पर्दाफाश 
Updated Date

वाराणसी. उत्तर प्रदेश के वाराणसी में भी कोरोना वायरस से संक्रमित एक मरीज मिलने से इलाके में हड़कंप मच गया. चितौरा सहमलपुर गांव का रहने वाला यह व्यक्ति दुबई से लौटा था. उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद उसे फिलहाल वाराणसी के दीनदयाल उपाध्याय राजकीय अस्पताल में आइसोलेशन में रखा गया है.

कोरोना संक्रमित मरीज पहले दुबई से दिल्ली आया और फिर ट्रेन से वाराणसी गया. वाराणसी रेलवे स्टेशन पहुंचने के बाद वह एक ऑटो से अपने घर गया था. संक्रमित व्यक्ति जिस ट्रेन से दिल्ली से वाराणसी गया था, जिला प्रशासन ने उसकी जानकारी रेलवे से मांगी है. ट्रेन और कोच की पहचान हो जाने के बाद सभी यात्रियों को आइसोलेशन में रहने की सलाह दी जाएगी. मरीज, वाराणसी रेलवे स्टेशन से ऑटो से अपने घर गया था. उस ऑटो वाले की पहचान भी की जा रही है.

फिलहाल, पूरे गांव की थर्मल स्कैनिंग कराने के लिए सीएमओ वाराणसी गांव में पहुंच चुके हैं और युवक के परिवार वालों की जांच के लिए सैंपल बीएचयू भेजा गया हैं. पूरे गांव को लॉक डाउन किया जा रहा है, ताकि एक-एक ग्रामीण की जांच की जा सके. आपको बता दें, आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार भारत में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या 324 तक पहुंच चुकी है. पूरी दुनिया में इस संक्रमण के चलते 12,948 लोगों की मौत हो चुकी है.

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...