1. हिन्दी समाचार
  2. खबरें
  3. OnePlus ने भारतीय बाजार में लॉन्च किया OnePlus Nord, जाने क्या हैं फीचर

OnePlus ने भारतीय बाजार में लॉन्च किया OnePlus Nord, जाने क्या हैं फीचर

By सोने लाल 
Updated Date

नई दिल्ली। OnePlus ने हाल ही में स्मार्टफोन वनप्लस नॉर्ड (OnePlus) को भारत में लॉन्च किया था। अब इस स्मार्टफोन के नए कलर वेरिएंट Gray Ash को ऑक्सीजन ओएस कोड कस्टम रोम पर स्टॉप किया गया है। इस बात की जानकारी एक्सडीए की रिपोर्ट से मिली है। हालांकि, कंपनी ने अभी तक इस नए कलर वेरिएंट की लॉन्चिंग को लेकर कोई संकेत नहीं दिया है। आपको बता दें कि इस स्मार्टफोन के ब्लू मार्बल और ग्रे Onyx कलर वेरिएंट की सेल भारत में चार अगस्त से शुरू होगी।

एक्सडीए की रिपोर्ट

एक्सडीए की रिपोर्ट के मुताबिक, टेक विशेषज्ञों ने ऑक्सीजन ओएस के अंदर इंजीनियरिंग मोड एप का विश्लेषण करने के दौरान वनप्लस नॉर्ड के नए कलर वेरिएंट को स्पॉट किया है। अब अगर यह कलर वेरिएंट लॉन्च होता है, तो वनप्लस नॉर्ड तीन कलर ऑप्शन के साथ बाजार में उपलब्ध होगा।

24,999 रुपये है कीमत

इस फोन की शुरुआती कीमत 24,999 रुपये है। इस कीमत में आपको 6 जीबी रैम के साथ 64 जीबी स्टोरेज वाला वेरियंट मिलेगा। वहीं 8 जीबी रैम के साथ 128 जीबी स्टोरेज वेरियंट की कीमत 27,999 रुपये और 12 जीबी रैम के साथ 256 जीबी स्टोरेज वेरियंट की कीमत 29,999 रुपये है। 8 जीबी और 12 जीबी रैम वेरियंट की बिक्री चार अगस्त से अमेजन इंडिया और वनप्लस की साइट से होगी, जबकि 6 जीबी रैम वेरियंट सितंबर में उपलब्ध होगा।

स्पेसिफिकेशन और फीचर

वनप्लस के इस फोन में 6.44 इंच की फुल एचडी प्लस फ्लुइड एमोलेड डिस्प्ले है जिसका रिफ्रेश रेट 90Hz है। फोन में 12 जीबी तक रैम और 256 जीबी तक की स्टोरेज मिलेगी। फोन में क्वॉलकॉम का ऑक्टाकोर स्नैपड्रैगन 765G प्रोसेसर दिया गया है। फोन में इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर भी दिया गया है।

कैमरा

OnePlus Nord में क्वॉड कैमरा सेटअप है जिनमें मेन कैमरा 48 मेगापिक्सल का है, दूसरा लेंस 8 मेगापिक्सल का वाइड एंगल, 2 मेगापिक्सल का मैक्रो लेंस और 5 मेगापिक्सल का डेफ्थ सेंसर है। वहीं सेल्फी के लिए आपको इस फोन में 32 मेगापिक्सल का और 8 मेगापिक्सल का डुअल फ्रंट कैमरा मिलेगा। सेल्फी के लिए भी 8 मेगापिक्सल का वाइड एंगल लेंस दिया गया है।

बैटरी और कनेक्टिविटी

इस फोन में 4115mAh की बैटरी है जो रैप फास्ट चार्जिंग 30T को सपोर्ट करती है। कंपनी का दावा है कि महज 30 मिनट में फोन की बैटरी 70 फीसदी चार्ज हो जाएगी। फोन में 4जी के अलावा 5जी और NFC का भी सपोर्ट मिलेगा, हालांकि 5जी का सपोर्ट फिलहाल उपलब्ध नहीं है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...