1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. प्याज ने फिर रुलाया पहुंचा 70 रुपये किलो

प्याज ने फिर रुलाया पहुंचा 70 रुपये किलो

By टीम पर्दाफाश 
Updated Date

Onion Again Made Us Cry For Rs 70

लखनऊ: प्याज की कीमतों में तेजी से बढ़ोत्तरी हो रही है। सोमवार को ही दुबग्गा थोक सब्जी मंड़ी में किलो पर पांच रुपये तक दाम बढ़ गये हैं। थोक में भाव बढ़ने का असर फुटकर सब्जी बाजार पर भी दिखायी पड़़ा है। फुटकर बाजार में प्याज की कीमत 60 से 70 रुपये किलो तक पहुंच गयी है।

पढ़ें :- मुस्लिम धर्मगुरु खालिद रशीद फिरंगी महली की अपील, कहा- घर में रहकर सादगी से मनाएं ईद

प्याज की कीमतों में बढ़ोत्तरी पिछले दो सप्ताह से हो रही है। जनवरी में थोक मंड़ी में प्याज 25 से 28 रुपये तक बिका करता था। 20 जनवरी के बाद से कीमतों में उछाल शुरू हो गयी। महज 15 दिनों में ही प्याज की कीमत 35 रुपये तक पहुंच गयी। 20 फरवरी तक प्याज का थोक मूल्य 40 रुपये तक रहा है। बीते दो दिनों में ही पांच रुपये किलो पर बढ़ चुके हैं।

सोमवार के दुबग्गा मंड़ी में प्याज की थोक कीमत 46 से 47 रुपये तक पहुंच गयी है। प्याज में अचानक आयी उछाल का कारण व्यापारी एक्सपोर्ट खुलने के साथ ही नासिक में की जा रही होल्डिंग बताते हैं। दुबग्गा फल व सब्जी व्यापारी समिति के महामंत्री शाहनवाज हुसैन बताते हैं कि अभी 15 दिनों तक प्याज की कीमतों में बढ़त जारी रहने की संभावना है।

15 दिन बाद लोकल प्याज की आवक बढ़ने पर दामों में कमी हो जाएगी। राजधानी के साथ ही प्रदेश में प्याज की आपूर्ति करने वाले थोक व्यापारी सोम और ओम मिश्रा बताते हैं कि प्याज की प्रमुख मंड़ी नासिक में प्याज की कीमतों में प्रतिदिन बढोत्तरी हो रही है। इसका कारण प्याज का एक्सपोर्ट खुलने के साथ ही दो दिन पहले मौसम में आयी खराबी भी है। इनका कहना है कि अगले 15 दिन में प्याज की थोक कीमत 50 रुपये से भी ऊपर जाने की संभावना है।

पढ़ें :- 'यूपी में न वैक्सीन, न ऑक्सीजन, न दवाई, फिर भी योगी सरकार के झूठे दावे में नहीं है कोई कमी'

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X