मानसून में बालों की हर समस्या को दूर करेगा प्याज का रस, इस ट्रिक से करें इस्तेमाल

onion juice

मानसून के मौसम मे स्किन और बाल का खास ख्याल रखना पड़ता है अगर खास ख्याल न रखा जाए तो स्किन और बाल दोनों ही खराब हो जाते हैं।

Onion Juice Will Remove Every Hair Problem In Monsoon :

दरअसल मानसून आते ही चिपचिपी गर्मी का सामना करना पड़ता है। इन दिनों में पसीने और नमी की वजह से बालों को नुकसान पहुँचता हैं और इसमें खुजली और रूसी की समस्या गहराने लगती हैं।

ऐसे में सभी इस समस्या को दूर करने के उपाय ढूंढते रहते हैं। इसमें आपकी मदद कर सकता हैं प्याज का रस जो बालों की हर समस्या को दूर करने की काबिलियत रखता हैं। तो आइये जानते हैं इसके बारे में…

घरेलू नुस्खे

जिन लोगों के बालों को ऑयल सूट नहीं करता, उन्हें प्याज के रस के साथ बालों की मसाज करनी चाहिए। ऐसा करने से बाल सिल्की और बाउंसी बनते हैं। खासतौर पर जिनके बाल पतले हैं, उन्हें हफ्ते में 2 बार प्याज का रस बालों में जरूर लगाना चाहिए।

प्याज में मौजूद सल्फर बालों को प्रोटीन कैरोटीन प्रदान करता है। जिससे बालों का टूटना और झड़ना कुछ ही दिनों में कम होने लगता है।

आजकल स्किन के साथ-साथ स्कैलप की भी की इंफेक्शन के बारे में सुना जाता है। प्याज का रस हर तरह की स्कैपल प्रॉबल्म जैसे कि डैंड्रफ, फंगस और बच्चों के सिर में जुओं से छुटकारा दिलाता है।

प्याज का रस बालों के लिए कुदरती कंडीशनर का काम करता है। यह बालों की उलझन को दूर कर, कंघी करते वक्त उन्हें आसानी से संवारने लायक बनाता है।

मानसून के मौसम मे स्किन और बाल का खास ख्याल रखना पड़ता है अगर खास ख्याल न रखा जाए तो स्किन और बाल दोनों ही खराब हो जाते हैं। दरअसल मानसून आते ही चिपचिपी गर्मी का सामना करना पड़ता है। इन दिनों में पसीने और नमी की वजह से बालों को नुकसान पहुँचता हैं और इसमें खुजली और रूसी की समस्या गहराने लगती हैं। ऐसे में सभी इस समस्या को दूर करने के उपाय ढूंढते रहते हैं। इसमें आपकी मदद कर सकता हैं प्याज का रस जो बालों की हर समस्या को दूर करने की काबिलियत रखता हैं। तो आइये जानते हैं इसके बारे में...

घरेलू नुस्खे

जिन लोगों के बालों को ऑयल सूट नहीं करता, उन्हें प्याज के रस के साथ बालों की मसाज करनी चाहिए। ऐसा करने से बाल सिल्की और बाउंसी बनते हैं। खासतौर पर जिनके बाल पतले हैं, उन्हें हफ्ते में 2 बार प्याज का रस बालों में जरूर लगाना चाहिए। प्याज में मौजूद सल्फर बालों को प्रोटीन कैरोटीन प्रदान करता है। जिससे बालों का टूटना और झड़ना कुछ ही दिनों में कम होने लगता है। आजकल स्किन के साथ-साथ स्कैलप की भी की इंफेक्शन के बारे में सुना जाता है। प्याज का रस हर तरह की स्कैपल प्रॉबल्म जैसे कि डैंड्रफ, फंगस और बच्चों के सिर में जुओं से छुटकारा दिलाता है।
प्याज का रस बालों के लिए कुदरती कंडीशनर का काम करता है। यह बालों की उलझन को दूर कर, कंघी करते वक्त उन्हें आसानी से संवारने लायक बनाता है।