1. हिन्दी समाचार
  2. भारत से नेपाल जा रहा दो ट्रक प्याज एसएसबी और पुलिस ने बार्डर पर रोका

भारत से नेपाल जा रहा दो ट्रक प्याज एसएसबी और पुलिस ने बार्डर पर रोका

By टीम पर्दाफाश 
Updated Date

Onion Ssb And Police Stopped Two Trucks Going From India To Nepal On The Border

सोनौली। भारत नेपाल सीमा सोनौली बार्डर से भारत से नेपाल जा रहा दो ट्रक प्याज को सरहद के नो मेंस लेंड पर एसएसबी और पुलिस ने रोक लिया है। जहां कस्टम के अधिकारी कह रहे है प्याज जा सकता है। वही दूसरी तरफ एसएसबी और पुलिस दोनों ट्रको को रोककर उच्चाधिकारियों से बातचीत कर रही है।

पढ़ें :- आज नर रूप में होगी 'नारायण' की पूजा, वैदिक परंपरा के साथ खुले बद्री विशाल के कपाट

शनिवार की शाम करीब पांच बजे सरहद के मुख्य मार्ग से कस्टम ने दो ट्रक प्याज पास कर नेपाल के लिए रवाना किया जिसे नो मेंस लेंड पर एसएसबी और पुलिस की सयुक्त टीम ने रोक लिया और व्यापारी से प्याज के कस्टम पेपर दिखाने को कहा जिस पर व्यापारी ने कस्टम द्वारा पास किया गया बिल आफ एक्सपोर्ट प्रस्तुत किया गया।

एसएसबी ने एक्सपोर्ट को गलत बताते हुए भारत सरकार द्वारा जारी सर्कुलर की बात करते हुए प्याज लदे दोनों ट्रको को अपने कब्जे में लेकर इसकी सूचना अपने उच्चाधिकारियों को दे दिया है।

इस सम्बंध में एसएसबी इंस्पेक्टर अमित कुमार ने बताया कि भारत सरकार द्वारा जारी निर्देश के अनुसार प्याज लदे दोनों ट्रको को रोका गया है। जिसके वजन सहित सभी पेपर की जांच किया जा रहा है।

डिप्टी कमिश्नर कस्टम सोनौली शशांक यादव ने बताया कि एसएसबी और पुलिस को नए नियम की अभी जानकारी नही है। उक्त दोनों ट्रको में प्याज 29 सितम्बर के पूर्व भारत और नेपाल व्यापार लेटर आफ क्रेडिट एलसी के अंतर्गत बचे हुए करीब 40 मेटन एक्सपोर्ट हुए है। एसएसबी हमसे पेपर मांगेगी तो दिखाया जाएगा।

पढ़ें :- राहुल द्रविड और सौरभ गांगुली के क्रिकेट से प्रभावित हुए थे इंग्लैंड के जोस बटलर, लिया था ये फैसला

उच्चाधिकारियों के आदेश के बाद देर रात को एसएसबी व पुलिस ने रोके हुए प्याज की ट्रको को नेपाल जाने दिया ।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X