अब और आसान हुई सोलर पावर प्लांट आवेदन की प्रक्रिया

अब और आसान हुई सोलर पावर प्लांट आवेदन की प्रक्रिया
अब और आसान हुई सोलर पावर प्लांट आवेदन की प्रक्रिया

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में घरेलू इस्तेमाल के लिए सोलर पावर प्‍लांट लगवाने की प्रक्रिया अब पहले से काफी आसान हो गई है। बता दें कि इसके लिए अब आपको हुसैनगंज स्थित विद्युत सेवा केंद्र पर आवेदन करना होगा। यहां से नेट मीटरिंग के लिए मीटर उपलब्ध कराया जाएगा, वहीं सोलर प्लांट से जुड़ी जानकारी भी उपलब्ध कराई जाएगी।

Online Apply For Solar Power Plant :

इससे आवेदनकर्ता को आसानी होगी और एक छत के नीचे कई जानकारी मिल सकेगी। मिली सूचना के अनुसार जल्द ही मध्यांचल के अधिकारी नेडा से बात कर यह सेवा शुरू करेंगे। मध्यांचल के प्रबंध निदेशक संजय गोयल ने कहा कि आजकल सोलर प्लांट लगवाने के लिए आवेदनकर्ता को अपने क्षेत्र के एसडीओ को पहले प्रार्थना पत्र देना होता है और उसी के आधार पर आगे की प्रकिया शुरू होती है।

अब यह सुविधा जल्द ही नेडा से बात करके विद्युत सेवा केंद्र में उपलब्ध करा दी जाएगी। आवेदनकर्ता के लिए उपकेंद्र नेडा और विद्युत सेवा केंद्र दोनों का विकल्प होगा।

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में घरेलू इस्तेमाल के लिए सोलर पावर प्‍लांट लगवाने की प्रक्रिया अब पहले से काफी आसान हो गई है। बता दें कि इसके लिए अब आपको हुसैनगंज स्थित विद्युत सेवा केंद्र पर आवेदन करना होगा। यहां से नेट मीटरिंग के लिए मीटर उपलब्ध कराया जाएगा, वहीं सोलर प्लांट से जुड़ी जानकारी भी उपलब्ध कराई जाएगी। इससे आवेदनकर्ता को आसानी होगी और एक छत के नीचे कई जानकारी मिल सकेगी। मिली सूचना के अनुसार जल्द ही मध्यांचल के अधिकारी नेडा से बात कर यह सेवा शुरू करेंगे। मध्यांचल के प्रबंध निदेशक संजय गोयल ने कहा कि आजकल सोलर प्लांट लगवाने के लिए आवेदनकर्ता को अपने क्षेत्र के एसडीओ को पहले प्रार्थना पत्र देना होता है और उसी के आधार पर आगे की प्रकिया शुरू होती है। अब यह सुविधा जल्द ही नेडा से बात करके विद्युत सेवा केंद्र में उपलब्ध करा दी जाएगी। आवेदनकर्ता के लिए उपकेंद्र नेडा और विद्युत सेवा केंद्र दोनों का विकल्प होगा।