1. हिन्दी समाचार
  2. अम्फान की वजह से IRCTC पर टिकटों की ऑनलाइन बुकिंग में देरी, रेलवे ने दी जानकारी

अम्फान की वजह से IRCTC पर टिकटों की ऑनलाइन बुकिंग में देरी, रेलवे ने दी जानकारी

Online Booking Of Tickets On Irctc Delayed Due To Amfan Railways Informed

नई दिल्ली। रेलवे टिकटों की ऑनलाइन बुकिंग, जो गुरुवार को सुबह 10 बजे शुरू होने वाली थी, देरी से शुरू हुई। रेलवे ने देरी के लिए चक्रवात अम्फान की भूमि और तकनीकी मुद्दों का हवाला दिया और कहा कि वे इसे ठीक करने के लिए काम कर रहे हैं।

पढ़ें :- इंग्लैंड के ये तीन खिलाड़ी भारत पहुंचे, अभी करेंगे क्वारंटाइन के नियमों का पालन

रेलवे के एक अधिकारी ने बताया कि- गाड़ियों को चलाना एक समय लेने वाला काम है और इसका मतलब है ट्रेन की यात्रा, इसकी बुकिंग पैरामीटर्स आदि पर सभी जानकारी को सही अपलोड करना। पूर्व में चक्रवाती स्थितियों के कारण, कुछ समय के लिए उस ओर से गाड़ियों के चलने में देरी संभव है। उन्होंने कहा कि सभी को धैर्य रखने की सलाह दी जाती है। भारतीय रेलवे अच्छी तरह ट्रेनों का संचालन कर रहा है ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि अधिकतम लोग सही स्थितियों में घर पहुंचें।

अधिकारी ने यह भी कहा कि जब कई लोग एक ही समय में लॉग इन करेंगे, तो आरक्षण प्रणाली में कुछ समय लगेगा। रेलवे ने कहा कि केवल आईआरसीटीसी वेबसाइट या मोबाइल ऐप के माध्यम से ऑनलाइन ई-टिकटिंग की जाएगी और किसी भी रेलवे स्टेशन पर आरक्षण काउंटर पर कोई टिकट बुक नहीं किया जाएगा। एआरपी (अग्रिम आरक्षण अवधि) अधिकतम 30 दिन और आरएसी और प्रतीक्षा सूची मौजूदा नियमों के अनुसार उत्पन्न की जाएगी। ट्रेन में वेटिंग लिस्ट टिकट वालों को ट्रेन में चढ़ने की अनुमति नहीं होगी।

लॉकडाउन के बीच ट्रेन के बाद इधर केंद्र सरकार ने रेलवे के बाद अब डोमेस्टिक फ्लाइट सर्विस शुरू करने का फैसला किया है। केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने इस बात की जानकारी दी है। देश के सभी हवाईअड्डों और डोमेस्टिक एयरलाइंस को 25 मई से पहले सभी तैयारी पूरी कर लेने के लिए कहा गया है।

पढ़ें :- सीएम ममता बनर्जी का भाजपा पर हमला, कहा-कट्टरपंथी लोगों की हिम्मत कैसे हुई मुझे चिढ़ाने की

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...