आनलॉइन शॉपिंग हुई महॅगी

Online Shopping

लखनऊ। अगर आप आनलॉइन शॉपिंग के शौकीन हैं और यूपी में रहते हैं तो ये खबर आपके लिए है, क्योंकि अब आपको शॉपिंग के लिए ज्यादा कीमत चुकानी पड़ेगी। यूपी सरकार ने आॅनलाइन बुकिंग के जरिए डिलीवर होने वाले प्रोडक्टस पर 5 प्रतिशत कर लगा दिया है।

मिली जानकारी के मुताबिक व्यापार मंडल के नेता लंबे समय से आॅनलाइन शॉपिंग के विरोध में खड़े थे। व्यापारियों की मांग को ध्यान में रखते हुए यूपी सरकार ने आॅनलाइन शॉपिंग पर टैक्स लगाने के लिए विधेयक पारित किया था। जिसे राज्यपाल के हस्ताक्षर के बाद लागू कर दिया है।



अभी तक आॅनलाइन शॉपिंग पर वैट जैसा कोई कर नहीं लगता था, इस वजह से आॅनलाइन मिलने वाले प्रोडक्ट खुदरा बाजार में मिलने वाले समान प्रोडक्ट की अपेक्षा 10 से 20 प्रतिशत कीमत पर उपलब्ध होते थे। वहीं सरकार को आॅनलाइन शॉपिंग से कोई कर नहीं मिलता था। खुदरा बाजार के कारोबारियों ने अपने गिरते कारोबार का हवाला देते हुए आॅनलाइन ट्रेडर्स पर टैक्स लगाने की मांग की थी।

आपको बता दें कि आॅनलाइन शॉपिंग के माध्यम से मोबाइल, इलेक्ट्रॉनिक उपकरण, कम्प्यूटर एसेसिरीज और कपड़े मगांने का चलन बीते पांच सालों के भीतर तेजी से बढ़ा है।



लखनऊ। अगर आप आनलॉइन शॉपिंग के शौकीन हैं और यूपी में रहते हैं तो ये खबर आपके लिए है, क्योंकि अब आपको शॉपिंग के लिए ज्यादा कीमत चुकानी पड़ेगी। यूपी सरकार ने आॅनलाइन बुकिंग के जरिए डिलीवर होने वाले प्रोडक्टस पर 5 प्रतिशत कर लगा दिया है। मिली जानकारी के मुताबिक व्यापार मंडल के नेता लंबे समय से आॅनलाइन शॉपिंग के विरोध में खड़े थे। व्यापारियों की मांग को ध्यान में रखते हुए यूपी सरकार ने आॅनलाइन शॉपिंग पर टैक्स…