1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तराखंड
  3. उत्तराखंड के होटलों में 50% रूम ही होंगे बुक, सरकार ने जारी की नई गाइडलाइंस

उत्तराखंड के होटलों में 50% रूम ही होंगे बुक, सरकार ने जारी की नई गाइडलाइंस

देश में कोरोना वायरस की दूसरी लहर ने कहर ढ़ा दिया था।अभी भी दूसरी लहर पूरी तरह से गई नहीें है लेकिन लोग वेपरवाह दिख रहे हैं। सैलानी कोविड के उचित व्यवहार का घोर उल्लंघन कर रहे हैं।

By अनूप कुमार 
Updated Date

Only 50 Of The Rooms Will Be Booked In Uttarakhand Hotels The Government Has Issued New Guidelines

नई दिल्ली: देश में कोरोना वायरस की दूसरी लहर ने कहर ढ़ा दिया था।अभी भी दूसरी लहर पूरी तरह से गई नहीें है लेकिन लोग वेपरवाह दिख रहे हैं। सैलानी कोविड के उचित व्यवहार का घोर उल्लंघन कर रहे हैं।

पढ़ें :- अब दिल्ली में भी कांवड़ यात्रा बैन, कोरोना के चलते लिया फैसला

मैदानी इलाकों में हीटवेव की मार झेल रहे लोग भारी तादाद में पहाड़ी इलाकों में घूमने जा रहे हैं। पब्लिक प्लेस पर बढ़ती भीड़ को देखते हुए उत्तराखंड सरकार को सख्त फैसला लेना पड़ा है। संक्रमण के प्रसार में कमी आने के बाद उत्तराखंड में घूमने वालों की संख्या में अचानक बढ़ोतरी हुई है। उत्तराखंड सरकार ने होटलों के लिए नई गाइडलाइंस जारी की है। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने शुक्रवार को कहा कि राज्य सरकार ने नैनीताल ) और देहरादून के होटलों में 50 प्रतिशत ऑक्यूपेंसी कैपिंग के संबंध में आदेश जारी किया है।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार,सीएम धामी ने कहा, “हमने नैनीताल और देहरादून के होटलों में 50 प्रतिशत ऑक्यूपेंसी कैपिंग के संबंध में एक आदेश जारी किया है। उन लोगों को चालान जारी किए जा रहे हैं जो मास्क नहीं पहन रहे हैं। हम वायरस के प्रसार को रोकने का प्रयास कर रहे हैं और दिशानिर्देशों का अनुसरण कराने के लिए उचित कदम उठा रहे हैं।”

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...