मात्र 7 दिन में पाये मनचाहा गोरापन ,अपनाये ये घरेलू नुस्खा

आज कल हर कोई गोरा और स्मार्ट दिखना चाहता है और उसके लिए लाख जतन करते है उसके लिए महंगे से महंगे क्रीम प्रोडक्ट यूज करते हैं  लेकिन फायदा नजर नहीं आता जिससे लोग मायूस हो जाते है। लेकिन आप को सुन कर हैरानी होगी की चेहरे पर गोरापन और शाइनिंग लाने के लिए जितने कारगर घरेलु नुक्खे होते है उतने तो कोई भी क्रीम और प्रोडक्ट काम नहीं करता है।




अगर आप गोरे और स्मार्ट दिखना चाहते है तो आपको इस रामबाण घरेलू नुस्खे को जरूर अपनाना चाहिए।  दरअसल, अगर हम घर में खुद से घरेलू प्रयोग के सामानों से क्रीम पैक तैयार कर उसे फेस पर इस्तेमाल करें, तो इससे बेहतर उपाय कोई हो ही नहीं सकता। इस क्रीम को तैयार करने के लिए इन चीजों का होना जरूरी है।




चने का बेसन- चने का आटा जिसे हम बेसन के रूप में जानते हैं, वो हमारे चेहरे के लिए काफी फायदेमंद होता है। आपको जानकर हैरानी होगी कि बेसन हमारे चेहरे की स्किन को सॉफ्ट-मुलायम और चमकदार बनाता है। बेसन के प्रयोग से फेस गोरा भी होता है।

हल्दी- हल्दी के प्रयोग से त्वचा की समस्या को दूर होती है और सौंदर्य के लिए तो इसे काफी बेहतर माना जाता है। हल्दी फेस को मुलायम बनाती है और निखार लाता है।




नींबू रस- नींबू रस काफा लाभकारी होता है. इसमें विटामिन ए और सी, कार्बोहाइड्रेट, फाइबर, पोटैशियम, कैल्शिय पाया जाता है, जो फेस पर शाइन लाने में काफी मददगार होता है।

{ यह भी पढ़ें:- पुरुष मस्तिष्क में सेक्स, आक्रमकता परस्पर जुड़ी होती है }

कैसे बनाएं पैक– 1 चम्मच बेसन, चुटकी बेसन, और एक चम्मच नींबू रस को मिलाकर एक पैक बनाएं। इन तीनों को अच्छी तरह से मिलाएं और एक गाढ़ा पैक बनाएं।

प्रयोग- इन तीनों चीजों को मिलाकर जो पैक बनेगा उसे अपने फेस पर रेगुलर लगाएं और सूखने तक का इंतजार करें। जब ये पूरी तरह से सूख जाए, तो आप इसे पानी से अच्छी तरह धो लें।

{ यह भी पढ़ें:- इन अंगों को छूने से महिलाएं हो जाती हैं TURN ON }

आप पाएंगे कि इसके लगातार प्रयोग से आपके चेहरे में न सिर्फ निखार आने लगेगा, बल्कि आप पहले से ज्यादा गोरा महसूस करेंगे। इस लेप के लगातार इस्तेमाल से आपको अच्छे परिणाम जल्द ही दिखने लगेंगे।