1. हिन्दी समाचार
  2. राजनीति
  3. योगी राज में सिर्फ दलितों का उत्पीड़न: प्रियंका वाड्रा

योगी राज में सिर्फ दलितों का उत्पीड़न: प्रियंका वाड्रा

By टीम पर्दाफाश 
Updated Date

नई दिल्ली: कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा कि योगीराज में सिर्फ दलित पीड़ितों का ही उत्पीड़़न हो रहा है। आने वाले समय में सामाजिक न्याय‚ संविधान व दलित छात्रों की छात्रवृत्ति बचाने एवं दलितों पर हो रहे अत्याचार के खिलाफ लड़ाई लड़ते हुए प्रत्येक गांव में अनुसूचित जाति विभाग के कार्यकर्ताओं को बनाना है।

पढ़ें :- खुशखबरी: दिल्ली में इतने रुपये कम हुए पेट्रोल के दाम, केजरीवाल सरकार का बड़ा फैसला

वाड्रा शुक्रवार को उत्तर प्रदेश कांग्रेस अनुसूचित जाति विभाग द्वारा प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में आयोजित ‘दलित महापंचायत’ को वीडियो कान्फ्रेसिंग के जरिए सम्बोधित कर रही थीं। ॥ श्रीमती वाड्रा ने कहा कि दलित कांग्रेस जोरदार काम कर रही है। दलित समुदाय निरन्तर विरोध और प्रतिरोध के स्वर बुलन्द कर रहा है। उन्होंने कहा कि योगी सरकार हाथरस की घटना के बाद भी कोई सुधार करने व पीडि़तों को न्याय दिलाने के बजाए पीडि़तों पर अत्याचार करने में जुटी है।

उन्होंने मंगटा गांव कानपुर‚ ललितपुर‚ आजमगढ़ आदि जनपदों में दलितों पर हुए अत्याचार व उत्पीड़न का जिक्र किया। उन्होंने कहा कि मैं अम्बेडकर छात्रावास के छात्रों से बात कर रही थी। छात्र आहत और दुखी हैं क्योंकि सरकार उनके छात्रावासों को बन्द कर देना चाहती है। आप सब मिलकर ऐसा निर्णय लें कि आपका समुदाय आगे बढ़े॥। अनुसूचित जाति विभाग के चेयरमैन आलोक प्रसाद ने कहा कि यूपी में कोई भी जिला ऐसा बाकी नहीं है जहां दलितों को प्रताडि़त कर उत्पीड़न न किया जा रहा हो। घरों और जमीनों पर कब्जा किया जा रहा है।

दलित महापंचायत का मुख्य लIय सोयी हुई योगी सरकार को नींद से जगाना है। अनुसूचित जाति विभाग के प्रदेश प्रभारी प्रदीप नरवाल ने कहा कि सभी कार्यकर्ताओं को एकजुट होकर संविधान बचाने का संकल्प लेना होगा। दलित पंचायत को तनुज पुनिया‚ पूर्व विधायक राम सजीवन निर्मल‚ तरुûण रावत‚ रामकुमार कनौजिया‚ सिद्धिश्री‚ सुशील बाल्मीकि‚ विषम सिंह‚ कामेश रतन आदि ने सम्बोधित किया।

पढ़ें :- UPTET Paper Leak Case: योगी सरकार की बड़ी कार्रवाई, STF ने PNP के सचिव संजय उपाध्याय को किया गिरफ्तार
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...