1. हिन्दी समाचार
  2. तकनीक
  3. सिर्फ आईफोन मालिक ही देख-पढ़ पाएंगे स्क्रीन का कंटेंट,लाई जा रही नई तकनीक

सिर्फ आईफोन मालिक ही देख-पढ़ पाएंगे स्क्रीन का कंटेंट,लाई जा रही नई तकनीक

अगर फोन यूज करते समय आपको ये संदेह रहता है कि कोई चोरी चुपके आपकी एक्टिविटी पर नजर रखे हुए हैं कि आप फोन में क्या देख-पढ़ रहे हैं, तो अब टेंशन लेने की जरूरत नहीं है, ऐप्पल ने इसका समाधान ढूंढ लिया है। दरअसल, ऐप्पल ने एक नया पेटेंट दायर किया है जो आईफोन के बेहद खास फीचर को दिखाता है।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

नई दिल्ली। अगर फोन यूज करते समय आपको ये संदेह रहता है कि कोई चोरी चुपके आपकी एक्टिविटी(Activity) पर नजर रखे हुए हैं कि आप फोन में क्या देख-पढ़ रहे हैं, तो अब टेंशन लेने की जरूरत नहीं है, ऐप्पल ने इसका समाधान ढूंढ लिया है। दरअसल, ऐप्पल ने एक नया पेटेंट दायर किया है जो आईफोन के बेहद खास फीचर को दिखाता है। यह स्पेशल फीचर केवल आईफोन(Iphone) मालिक को ही स्क्रीन पर कंटेंट देखने देगा, हालांकि ये सब एक खास चश्मे की मदद से होगा।

पढ़ें :- Apple iPhone SE 3 के 2022 की पहली तिमाही में लॉन्च होने की संभावना: जाने अपेक्षित मूल्य, चश्मा और बहुत कुछ

ऐप्पल का पेटेंट इस सुविधा को “प्राइवेसी आईवियर” कहता है और इसे एक ऐसे सिस्टम के रूप में परिभाषित करता है जो “इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस(Electranic Device) पर विजन-करेक्टेड ग्राफिकल आउटपुट और स्टैंडर्ड ग्राफिकल आउटपुट” प्रदर्शित कर सकती है। यह फीचर ऐसे लोगों के लिए बेहद फायदेमंद साबित होता, जो पब्लिक प्लेस या मेट्रो ट्रेन में अपनी वॉट्सऐप चैट, मेल और यहां तक ​​​​कि फिल्मों को अपने आईफोन स्क्रीन(Screen) पर छिपाने की कोशिश करते हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...