खुले में शौच करने गई बच्ची की मौत, राहुल गांधी के संसदीय क्षेत्र का मामला

खुले में शौच करने गई बच्ची की मौत, राहुल गांधी के संसदीय क्षेत्र का मामला

अमेठी। कांग्रेस के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राहुल गांधी के संसदीय क्षेत्र अमेठी के थाना संग्रामपुर क्षेत्र के गांव सोनारी कनु निवासी बच्ची दिव्या को खुले में शौच जाने की कीमत अपनी जान देकर गवांनी पड़ी। परिजनों के अनुसार दिव्या मंगलवार की सुबह शौच के लिए खेतों की ओर गई थी इसी दौरान किसी जहरीले जन्तु ने काट लिया। गांववालों का कहना है कि अगर दिव्या के घर में शौचालय हो तो शायद आज वह जीवित होती।

मिली जानकारी के मुताबिक अमे​ठी जिले के गांव सोनारी कनू निवासी श्याम लाल की 12 वर्षीय पुत्री दिव्या शौच करने खेत पर गयी हुई थी। जहां पर उसे किसी जहरीले जन्तु ने काट लिया दर्द के मारे चिल्लाते हुए दिव्या ने घर पहुँच कर अपने परिजनों को किसी जन्तु द्वारा काटने के बारे में जानकारी दी। परिजनों ने आनन फानन में उसे स्थानीय चिकित्सालय पर भर्ती कराया जहाँ इलाज के दौरान दिव्या ने दम तोड़ दिया।

{ यह भी पढ़ें:- राहुल गांधी से मिलने को स्कूल से छुट्टी लेकर आई छात्रा, सेल्फी हुई वायरल }

दिमाग से बेहद तेज और पढ़ने का जज्बा रखने वाली दिव्या की मौत के बाद घर में सन्नाटा पसरा हुआ है वहीं बेटी के गम ने परिजनों को तोड़कर रख दिया है उनका कहना है कि उनकी आर्थिक स्थिति ऐसी नहीं थी कि वह रुपये खर्च कर शौचालय का निर्माण करा सकें।

{ यह भी पढ़ें:- राहुल ने साधा मोदी सरकार पर निशाना, बोले- देश का दुख नहीं समझ पाये }

Loading...