1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. टेस्ट सीरीज से पहले चोटिल हुआ ओपनर बल्लेबाज, टीम इंडिया को लगा बड़ा झटका

टेस्ट सीरीज से पहले चोटिल हुआ ओपनर बल्लेबाज, टीम इंडिया को लगा बड़ा झटका

दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर जाने से पहले इंडियन क्रिकेट टीम को तगड़ा झटका लगा है। टी20 के बाद टीम के वनडे टीम के कप्तान बनाए गए रोहित शर्मा मुंबई में अभ्यास के दौरान चोटिल हो गए।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

नई दिल्ली। दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर जाने से पहले इंडियन क्रिकेट टीम(Indian Cricket Team) को तगड़ा झटका लगा है। टी20 के बाद टीम के वनडे टीम के कप्तान बनाए गए रोहित शर्मा मुंबई में अभ्यास के दौरान चोटिल हो गए। चोटिल होने के कारण रोहित ने ज्यादा देर तक अभ्यास में भाग नहीं लिया। नए टेस्ट उप-कप्तान रोहित अपने साथी अजिंक्य रहाणे, ऋषभ पंत, केएल राहुल और शार्दुल ठाकुर के साथ दोपहर को शरद पवार एकेडमी में नेट्स पर अभ्यास कर रहे थे।

पढ़ें :- Budget 2023 : अब 7 लाख रुपए आय तक कोई टैक्स नहीं, ऐसी होगी नई टैक्स स्लैब

उसी दौरान रोहित(Rohit Sharma) को चोट को हाथों में चोट लग गई। हालांकि, इसे लेकर अभी तक कोई आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आई है। भारतीय टीम 16 दिसंबर को मुंबई से दक्षिण अफ्रीका के लिए रवाना होगी। दक्षिण अफ्रीका में ओमिक्रॉन के खतरों के कारण सीरीज बायो-बबल में खेली जाएगी। दक्षिण अफ्रीका(South Africa) दौरे पर भारत को तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला टेस्ट 26 दिसंबर से सेंचुरियन के सुपरस्पोर्ट पार्क में खेलना है।

दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए भारतीय टेस्ट टीम: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उपकप्तान), केएल राहुल, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, श्रेयस अय्यर, हनुमा विहारी, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ऋद्धिमान साहा (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, जयंत यादव, ईशांत शर्मा, मोहम्मद शमी, उमेश यादव, जसप्रीत बुमराह, शार्दूल ठाकुर, मोहम्मद सिराज।

स्टैंडबाई प्लेयर: नवदीप सैनी, सौरभ कुमार, दीपक चाहर, अर्जन नागवासवाला।

पढ़ें :- Union Budget 2023: वित्तमंत्री का बड़ा ऐलान, टैक्स स्लैब में बड़ा बदलाव, 7 लाख रुपये के इनकम पर कोई टैक्स नहीं
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...