1. हिन्दी समाचार
  2. अमेरिका को खोलने से होंगी और ज्यादा मौतें, लेकिन अब हमारे सामने और कोई विकल्प नहीं : ट्रंप

अमेरिका को खोलने से होंगी और ज्यादा मौतें, लेकिन अब हमारे सामने और कोई विकल्प नहीं : ट्रंप

Opening America Will Cause More Deaths But Now We Have No Other Option Trump

By टीम पर्दाफाश 
Updated Date

वाशिंगटन: कोरोना वायरस के कहर से पूरी दुनिया में सबसे अधिक अमेरिका तबाह है। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने स्वीकार किया है कि अमेरिकी अर्थव्यवस्था को फिर से खोलने से और अधिक अमेरिकियों की मौत होगी। लेकिन अब हमारे सामने इसके अलावा दूसरा कोई उपाय नहीं है। क्या सोशल डिस्टेंसिंग उपाय हटाने और ठप पड़ी इकॉनमी को फिर से खोलने से मृतकों का आंकड़ा बढ़ेगा, इस सवाल के जवाब में ट्रंप ने स्वीकार किया कि बहुत संभव है ऐसा ही होगा। उन्होंने कहा अब हमें इस स्थिति का सामना करने की तैयारी करनी होगी।

पढ़ें :- महिलाओं को ये काम करते कभी ना देखें वरना हो सकती है बड़ी भूल

डोनाल्ड ट्रंप ने एरिजोना के फीनिक्स स्थित हनीवेल कारखाने का दौरा किया। उन्होंने कहा कि अब अपने घरों या अपार्टमेंट में बंद नहीं होंगे। जब डोनाल्ड ट्रंप से पूछा गया है कि क्या कुछ और लोग कोरोना से बुरी तरह प्रभावित होंगे तो उन्होंने कहा कि हां, ऐसा हो सकता है कि मगर हमें अपना देश को खोलना होगा।

बता दें कि अमेरिका में खतरनाक कोरोना वायरस से अब तक 70 हजार से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है। जानकारों का मानना है कि इसी साल नवंबर में अमेरिका में चुनाव हैं, ऐसे में ट्रंप देश को खोलने की जरूरत महसूस कर रहे हैं। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि व्हाइट हाउस कोरोना वायरस टास्क फोर्स के स्थान पर अर्थव्यवस्था खोलने वाले समूह का गठन करेगा। ट्रंप ने कहा जहां तक, टास्क फोर्स का सवाल है उप राष्ट्रपति माइक पेंस और टास्क फोर्स ने बहुत अच्छा काम किया है, लेकिन अब हम थोड़ा अलग तरह से देख रहे हैं। सुरक्षित ओपनिंग के लिए हमे अलग से एक समूह का गठन करना होगा।

ट्रंप ने कहा कि पेंस की अध्यक्षता वाली टास्क फोर्स ने स्वास्थ्य संबंधी मुद्दों पर कोरोना वायरस की शुरुआत से देश का प्रभावी तरह मार्गदर्शन कर रही है। उन्होंने बताया कि यह संभव है अर्थव्यवस्था को फिर से खोलने के फलस्वरुप कुछ मौतें होगी। उन्होंने कहा, क्या चल रहा है, इस पर एक नजर रखे। उन्होंने कहा लोग अपनी नौकरी खो रहे हैं। हमें इसे वापस लाना होगा, और यही हम करने का प्रयास कर रहे हैं।

पढ़ें :- पैर भी बताते हैं कितने भाग्यशाली हैं आप, जानिए क्या है समुद्रशास्त्र

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...