1. हिन्दी समाचार
  2. खबरें
  3. ऑपरेशन लोटस: संकट में कलनाथ सरकार! कांग्रेस बोली-बीजेपी ने विधायकों को बनाया बंधक

ऑपरेशन लोटस: संकट में कलनाथ सरकार! कांग्रेस बोली-बीजेपी ने विधायकों को बनाया बंधक

By शिव मौर्या 
Updated Date

इंदौर। मध्यप्रदेश की कमलनाथ सरकार पर संकट बढ़ता जा रहा है। वहां पर इस समय जमकर सियासी उठापटक जारी है। इस बीच मध्यप्रदेश के पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह ने बीजेपी पर विधायकों के खरीद—फरोख्त का आरोप लगाया है। कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि भाजपा ने उनके और बसपा के विधायकों को बंधक बनाया हुआ है। सूत्रों के अनुसार कांग्रेस के तीन और एक निर्दलीय विधायक को बंगलूरू ले जाया गया है।

कमलनाथ सरकार के मंत्री जीतू पटवारी ने कहा कि बीजेपी लोकतंत्र की हत्या करना चाहती है। मोदी जी अलग तरह की राजनीति की बात की थी। क्या इस तरह की राजनीति वे करना चाहते हैं। विधायकों को 50-60 करोड़ रुपये दिए जा रहे हैं। हमारे कुछ विधायक बंगलूरू में हैं, लेकिन वे हमारे साथ हैं। जीतू पटवारी का कहना है कि इन सबके पीछे पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान का हाथ है।

कई वीडियो और ऑडियो वायरल हैं जो बताते हैं कि जो कुछ भी हो रहा है उसके पीछे उनका ही हाथ है। जीतू पटवारी और पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने दावा किया कि मध्यप्रदेश की सरकार को कोई खतरा नहीं है। वहीं दिग्विजय सिंह ने आरोप लगाया कि भाजपा नेता और पूर्व मंत्री रामपाल सिंह, नरोत्तम मिश्र, संजय पाठक और अरविंद भदौरिया विधायकों को खरीदने की कोशिश कर रहे हैं।

भाजपा के कब्जे में कांग्रेस के छह विधायकों के साथ कुल 10-11 विधायक हैं। उन्होंने यह भी कहा कि हमारे सभी छह विधायक वापस लौटना चाहते हैं लेकिन भाजपा उन्हें रोक रही है। कांग्रेस आज इस मुद्दे पर प्रेस कांफ्रेंस करेगी। वहीं, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने कहा कि इससे भाजपा का कोई लेना-देना नहीं है। यह कांग्रेस का अंतर्कलह है इसका जवाब कमलनाथ, सिंधिया और दिग्विजय को देना चाहिए।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...