1. हिन्दी समाचार
  2. तकनीक
  3. स्टीम डेक भारत जैसे बाजारों के लिए चमत्कार कर सकता है, क्या इसे कभी लॉन्च करना चाहिए

स्टीम डेक भारत जैसे बाजारों के लिए चमत्कार कर सकता है, क्या इसे कभी लॉन्च करना चाहिए

स्टीम डेक का आखिरकार अनावरण हो गया है - लेकिन क्या लोगों का थोड़ा सतर्क रहना सही है?

By प्रीति कुमारी 
Updated Date

यह हर दिन नहीं है कि गेमिंग समुदाय को विशेष रूप से वाल्व से एक बड़ी आश्चर्यजनक घोषणा के साथ आशीर्वाद दिया जाता है – लेकिन मई में शुरुआती अफवाहों के बावजूद हमें स्टीम डेक के साथ यही मिला। वाल्व से पोर्टेबल पीसी कहीं से प्रतीत होता है और पूरे समुदाय को गुलजार कर देता है – और समुदाय के विचार अत्यधिक सकारात्मक और आशावादी से लेकर भ्रम और आरक्षण तक भिन्न होते हैं।

पढ़ें :- स्नैपचैट ने डिजिटल अवतारों को बेहतर बनाने के लिए 3डी बिटमोजी पेश किया, 1,200 नए अनुकूलन विकल्प

स्टीम डेक, सभी उद्देश्यों और उद्देश्यों के लिए, एक बहुत शक्तिशाली पीसी है जो स्टीम लाइब्रेरी की पेशकश करने के लिए सबसे अच्छा चल सकता है – लेकिन यह केवल एक चीज नहीं है जो यह कर सकता है। स्टीम डेक के बारे में शायद सबसे रोमांचक बात यह है कि खिलाड़ी अनिवार्य रूप से अन्य महान पुस्तकालयों जैसे एक्सबॉक्स गेम पास या एपिक गेम्स स्टोर से गेम एक्सेस कर सकते हैं।

सभ्य-पर्याप्त हार्डवेयर के साथ, बल्कि एक दिलचस्प डिज़ाइन, और सभी सद्भावना जो वाल्व ने उद्योग में अपने शानदार रन पर अर्जित की है – स्टीम डेक के बारे में पसंद करने के लिए बहुत कुछ है – लेकिन शायद यह सभी धूप और गुलाब नहीं है।

स्टीम डेक के बारे में लगभग सभी उत्साहित हैं – हर किसी के सिर के पीछे एक सतर्क आवाज भी है जो उन्हें याद दिलाती है कि यह पहली बार नहीं है जब वाल्व ने कंसोल जैसे हार्डवेयर पर अपना हाथ आजमाया है। स्टीम मशीन एक स्पष्ट अनुस्मारक है कि शायद एक पूर्व-निर्मित हार्डवेयर प्लेटफॉर्म बिल्कुल कुछ ऐसा नहीं है जिसके लिए पीसी भीड़ जरूरी है।

ऐसा नहीं था कि वाल्व ने अनिवार्य रूप से स्टीम मशीन के साथ अपने स्तर पर सर्वश्रेष्ठ प्रयास नहीं किया था – प्लेटफॉर्म के पीछे कंपनी का पूरा भार था। फिर भी, सभी मार्केटिंग और निश्चित रूप से अजीब नियंत्रक के बावजूद – स्टीम मशीन को बेचने के लिए संघर्ष करना पड़ा और वाल्व द्वारा जल्दी से छोड़ दिया गया। सांत्वना के लिए, अजीब नियंत्रक अभी भी आसपास है जब खिलाड़ियों ने कभी महसूस किया कि एनालॉग स्टिक उनके खेल का आनंद लेने के रास्ते में आ रहे थे।

पढ़ें :- चीन ने नई मैग्लेव ट्रेन का अनावरण किया जो ट्रैक के ऊपर लेविटेट करती है, जिसकी गति 600 किमी प्रति घंटे है

इसकी विफलताओं के कई कारणों में से एक यह अनुमान लगाया गया था कि उत्पाद की बहुत अधिक मांग नहीं थी। विशुद्ध रूप से क्योंकि यह एक कंसोल और पीसी के बीच की खाई को पाटने की कोशिश कर रहा था – जब उपयोगकर्ता आमतौर पर एक चरम या दूसरे का पक्ष लेते हैं – और यह कि यह दोनों मामलों में केवल आधा उपाय था।

स्टीम मशीन की विफलताओं के लिए स्टीम डेक को खटखटाना सही नहीं होगा – लेकिन यह महसूस करना मुश्किल है कि शायद पीसी समुदाय, या गेमिंग समुदाय बड़े पैमाने पर कंसोल-पीसी को नहीं लेता है। संकर। फिर भी, स्टीम डेक में एक मामले में स्टीम मशीन की तुलना में औसत गेमर की पेशकश करने के लिए अधिक है – यह एक हैंडहेल्ड डिवाइस है।

स्टीमॉस और उनके पिछले आउटिंग पर स्टीमलिंक की आम तौर पर “जानकी” प्रकृति से संबंधित वाल्व काफी परेशानी में भाग गया – लेकिन शायद वह विफलता अच्छी शिक्षा थी। काफी चतुराई से, वाल्व अब खिलाड़ियों को अपने हार्डवेयर पर विंडोज का उपयोग करने की अनुमति देगा और उन्हें स्टीमोस का उपयोग करने के लिए मजबूर नहीं करेगा – जो सभी प्रकार की संभावनाओं को खोलता है।

सिद्धांत रूप में, अकेले ही इसे बहुत सारे खिलाड़ियों के लिए एक त्वरित विजेता बनाना चाहिए – लेकिन यह पोर्टेबल होने के कारण निश्चित रूप से घर की बात करता है। तथ्य यह है कि खिलाड़ी स्टार वार्स जेडी में स्टॉर्मट्रूपर्स के माध्यम से अनिवार्य रूप से ब्लिट्ज कर सकते हैं: सुबह की यात्रा के दौरान फॉलन ऑर्डर निश्चित रूप से पीसी फैनबेस को स्टीम डेक को एक महान अतिरिक्त, उनके मुख्य पीसी के लिए एक साथी टुकड़ा के रूप में बेचने में मदद करेगा।

अन्य चीजों में से एक जो स्टीम डेक को कई लोगों के लिए काफी आकर्षक संभावना बनाती है, वह है एक महान एमुलेटर होने की क्षमता। चूंकि यह विंडोज चला सकता है, यह चीज सभी प्रकार के एमुलेटर सॉफ्टवेयर चला सकती है – खिलाड़ियों को पुराने खिताब के जादू को सापेक्ष आसानी से फिर से जीने की इजाजत देता है – वह भी सुबह की यात्रा पर।

पढ़ें :- TikTok जल्द ही भारत में TickTock के रूप में वापसी कर सकता है

स्टीम डेक कुछ बहुत प्रभावशाली हार्डवेयर का दावा करता है – विशेष रूप से एएमडी का कस्टम एपीयू, जो ज़ेन 2 + आरडीएनए 2 “पावरहाउस” है। ऐसा लगता है कि यह एक पंच पैक कर सकता है और आज के कुछ सबसे बड़े एएए खिताब चलाने में सक्षम है – फिर भी ऐसा लगता है कि बहुत सारे प्रशंसकों को कुछ विराम दे रहा है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...