1. हिन्दी समाचार
  2. तकनीक
  3. ओप्पो ने Enco M32 और वॉच फ्री के साथ Reno7 और Reno7 Pro किए लॉन्च

ओप्पो ने Enco M32 और वॉच फ्री के साथ Reno7 और Reno7 Pro किए लॉन्च

OPPO India ने भारतीय बाजार में OPPO Reno7 Pro 5G और Reno7 5G को क्रमशः 39,999 रुपये और 28,999 रुपये में लॉन्च किया है। इनके साथ, ओप्पो ने Enco M32 नेकबैंड और एक वॉच फ्री स्मार्टवॉच भी लॉन्च किया है।

By प्रीति कुमारी 
Updated Date

वैश्विक स्मार्ट डिवाइस ब्रांड OPPO ने भारतीय बाजार में Reno7 सीरीज के स्मार्टफोन लॉन्च किए हैं और Reno7 Pro 5G और Reno7 5G लॉन्च किए हैं। 39,999 रुपये की कीमत पर, पोर्ट्रेट एक्सपर्ट रेनो 7 प्रो 5 जी ऑनलाइन और मेनलाइन रिटेलर्स के लिए उपलब्ध होगा, जबकि ऑल-राउंडर रेनो 7 5 जी फ्लिपकार्ट पर 28,999 रुपये में उपलब्ध होगा।

पढ़ें :- Vivo X80, X80 Pro भारत में उन्नत इमेजिंग सिस्टम के साथ लॉन्च कीमत की करें जाँच

फोटोग्राफी और कैमरा

रेनो7 सीरीज फोटोग्राफी और वीडियोग्राफी की क्षमताओं पर प्रकाश डालती है। हैंडसेट 32MP सेल्फी कैमरा के साथ आता है जो IMX709, एक RGBW (रेड, ग्रीन, ब्लू और व्हाइट) सेंसर द्वारा समर्थित है जिसे Sony और OPPO द्वारा संयुक्त रूप से विकसित किया गया था।

कंपनी का दावा है कि हैंडसेट प्रकाश के प्रति 60% अधिक संवेदनशील है और रेनो6 प्रो पर पाए जाने वाले पारंपरिक आरजीजीबी (रेड, ग्रीन, ग्रीन और ब्लू) सेंसर की तुलना में शोर को 30% तक कम करता है। इसके रियर कैमरा सेटअप में फ्लैगशिप-ग्रेड 50MP Sony IMX766 सेंसर शामिल है।

इसके अलावा, हैंडसेट में एआई हाइलाइट वीडियो है जो एक दृश्य में परिवेश प्रकाश का पता लगा सकता है और तदनुसार कैमरा सेटिंग्स को अनुकूलित कर सकता है। हैंडसेट बोकेह फ्लेयर पोर्ट्रेट वीडियो के साथ भी आता है जो कि डीएसएलआर कैमरे की तरह ही बैकग्राउंड में बोकेह लाइट स्पॉट के साथ पोर्ट्रेट वीडियो कैप्चर करने के लिए जाना जाता है।

पढ़ें :- 12 मई को लॉन्च होगा मोटोरोला एज 30 स्मार्टफोन, सबसे पतला और हल्का फोन

रेनो7 सीरीज पर, बोकेह फ्लेयर पोर्ट्रेट वीडियो को विशेष रूप से अंधेरे वातावरण में त्वचा की टोन को और बढ़ाने के लिए अपडेट किया गया है। पोर्ट्रेट मोड छवि पृष्ठभूमि पर एक गहराई-से-क्षेत्र प्रभाव लागू करता है, जिसमें पोर्ट्रेट विषयों को पृष्ठभूमि से अलग दिखाने के लिए बोकेह प्रकाश धब्बे शामिल हैं। यथार्थवादी पोर्ट्रेट तस्वीरें बनाने के लिए डिवाइस 25 समायोजन स्तरों के साथ आता है।

चमक डिजाइन

OPPO Reno7 Pro 5G एक एल्यूमीनियम फ्रेम के साथ आता है, लेकिन श्रृंखला में दोनों उपकरणों का पिछला भाग परिष्कृत ओप्पो ग्लो डिज़ाइन को स्पोर्ट करता है जिसे मालिकाना विमान-ग्रेड लेजर डायरेक्ट इमेजिंग (LDI) तकनीक के साथ बढ़ाया गया है।

रेनो 7 प्रो कैमरा मॉड्यूल के चारों ओर 3डी ब्रीदिंग लाइट का भी उपयोग करता है जहां कैमरा क्षेत्र को फ्रेम करने के लिए 1 मिमी व्यास का फाइबर मुड़ा हुआ है। जब भी फोन को कॉल, मैसेज या चार्जिंग के दौरान मिलता है, तो फाइबर नरम, स्पंदनशील रोशनी का उत्सर्जन करता है।

प्रोसेसर

पढ़ें :- iPhone SE 2020 फ्लिपकार्ट पर सिर्फ 15,498 रुपये में उपलब्ध: यहां देखिए रोमांचक डील का लाभ उठाने का तरीका

OPPO Reno7 Pro 5G अपने विशेष रूप से अनुकूलित 5G चिपसेट – मीडियाटेक डाइमेंशन 1200 मैक्स के साथ स्मार्टफोन के प्रदर्शन को एक पायदान ऊपर ले जाता है।

दूसरी ओर Reno7 5G मीडियाटेक डाइमेंशन 900 5G SoC द्वारा संचालित है, लेकिन मीडियाटेक डाइमेंशन 1200 MAX की तरह, इसे अधिक पावर दक्षता के लिए 6nm प्रक्रिया का उपयोग करके बनाया गया है। रेनो 7 सीरीज़ ओप्पो की मालिकाना रैम एक्सपेंशन तकनीक के साथ आती है जो आपको जीरो लैग के साथ कई मेमोरी-हैवी ऐप चलाने की अनुमति देती है, और आपको बेहतर कनेक्टिविटी भी मिलती है।

बैटरी

दोनों नए स्मार्टफोन में 65W SuperVOOC फ्लैश चार्ज है जो डिवाइस को 4500mAh की बैटरी को आधे घंटे के भीतर 100% चार्ज करने में सक्षम बनाता है। साथ ही, 5 मिनट का चार्ज 4 घंटे का मूवी प्लेबैक देने में सक्षम है (इंडिया टीवी टेक टीम द्वारा आजमाया और परखा गया)।

Reno7 Pro 5G के साथ ग्राहकों को 256GB स्टोरेज और 12GB रैम मिलेगी। ओप्पो की रैम एक्सपेंशन तकनीक उपयोगकर्ताओं को अत्यधिक मांग वाली परिस्थितियों में रैम के रूप में काम करने के लिए स्टोरेज क्षमता से अतिरिक्त 3GB/5GB/7GB उधार लेने की अनुमति देती है।

रेनो7 प्रो की 12जीबी रैम आधुनिक समय के स्मार्टफोन कार्यों जैसे हैवी-ड्यूटी फोटो-एडिटिंग या 3डी गेमिंग को संभालने के लिए पर्याप्त से अधिक है।

पढ़ें :- बड़े कैमरे और क्वालकॉम प्रोसेसर के साथ लॉन्च हुआ Poco X4 Pro

ऑपरेटिंग सिस्टम

Reno7 सीरीज OPPO के नए ColorOS 12 (Android 12 पर आधारित) के साथ आती है। ColorOS 12 में पेज लेआउट और इंटरैक्शन को एक साफ और सुव्यवस्थित UI प्रदान करने के लिए नया रूप दिया गया है। इसमें गोपनीयता के लिए एंटी-पीपिंग नोटिफिकेशन भी शामिल हैं, जहां नोटिफिकेशन सामग्री छिपी हुई है, अगर फोन किसी और को आपकी स्क्रीन पर देख रहा है, जब संदेश पॉप अप होता है। सबसे पहले, ColorOS 12.

M32OPPO ने इस साल की शुरुआत में अपने Enco M32 नेकबैंड को ब्लैक कलर में लॉन्च किया था और अब कंपनी इसका ग्रीन कलर वेरिएंट लेकर आई है। ब्लूटूथ नेकबैंड इयरफ़ोन केवल 10 मिनट के त्वरित चार्ज के साथ 20 घंटे के नॉन-स्टॉप संगीत प्लेबैक के साथ पैक किए जाते हैं, एक एआई कॉल-नॉइज़-रिडक्शन एल्गोरिथम, पानी और धूल प्रतिरोध के लिए एक IP55 रेटिंग, और 10 मिमी ड्राइवर।

ओप्पो ने स्लीप मॉनिटरिंग फीचर “ओस्लीप” के साथ अपनी नई स्मार्टवॉच, ओप्पो वॉच फ्री के लॉन्च की भी घोषणा की, जो न केवल आपके आराम की गुणवत्ता को रेट करती है बल्कि आपको स्लीप एपनिया के जोखिम को समझने में भी मदद करती है।

कीमत और उपलब्धता

Reno7 Pro 5G ऑनलाइन और रिटेल स्टोर दोनों पर 39,999 रुपये की कीमत पर उपलब्ध होगा, जबकि Reno7 5G फ्लिपकार्ट पर रुपये में उपलब्ध होगा। 28,999.

ग्राहक दो रंगों में से चुन सकते हैं: Startrails Blue और Starlight Black

पढ़ें :- विवो T1 5G 14,990 रुपये की शुरुआती कीमत पर किया गया लॉन्च।

Enco M32 के नए ग्रीन वेरिएंट की कीमत 1,799 रुपये है और बिक्री 9 फरवरी से शुरू होगी। नेकबैंड ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म और ओप्पो स्टोर पर उपलब्ध होगा। इसे 9 फरवरी से 11 फरवरी 2022 के बीच इंट्रोडक्टरी ऑफर्स के हिस्से के रूप में INR 300 की छूट पर खरीदा जा सकता है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...