1. हिन्दी समाचार
  2. Oppo की नई तकनीक, बिना नेटवर्क के भी करे वॉइस कॉल

Oppo की नई तकनीक, बिना नेटवर्क के भी करे वॉइस कॉल

Oppo Mesh Talk Technique Can Call Without Any Network

By टीम पर्दाफाश 
Updated Date

नई दिल्ली। चीन की कंपनी ओप्पो(Oppo)एक ऐसी टेक्नोलॉजी लेकर आई है जिसकी मदद से आप किसी भी नेटवर्क पर एक फोन से दूसरे फोन पर बात कर सकेंगे। बता दें कि इसके लिए आपको तीन किलोमीटर यानी कि 3000 मीटर के रेंज में रहना होगा। इस टेक्नोलॉजी के इस्तेमाल के लिए आपको एक फोन से दूसरे फोन पर किसी भी तरह के ब्लूटूथ, वाई-फाई कनेक्शन की ज़रूरत नहीं पड़ेगी। ओप्पो ने यह टेक्नोलॉजी शंघाई में चल रहे मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस 2019 में दिखाई है।

पढ़ें :- ऑस्ट्रेलिया से जीत के बाद विराट कोहली ने बताया किस खिलाड़ी की वजह से मैच जीते

कंपनी का कहना है इस टेक्नॉलाजी का यूज़ करते वक्त यूज़र्स की प्राइवेसी का पूरा ध्यान रखा गया है। ओप्पो ने इस टेक्नोलॉजी के बारे में बताते हुए कहा कि फोन में वाइस और टेक्स्ट मैसेज भेजने की रेंज 3 किलोमीटर तक रखी गयी है। इसके अलावा एड हॉक लोकल एरिया नेटवर्क के ज़रिए ग्रुप चैट्स भी किए जा सकेंगे। ओप्पो के ऑफिशियल ब्लॉग पोस्ट के मुताबिक MeshTalk एक कस्टम चिप का इस्तेमाल करता है, जो कि डिसेंट्रलाइजेशन, तेज स्पीड और पावर की कम खपत का फायदा उठाता है। यह सिग्नल के जरिए कम्युनिकेशन रेंज को भी बढ़ाने में मदद करेगा।

हालांकि, अभी यह स्पष्ट नहीं है कि क्या यह ओप्पो के मौजूदा स्मार्टफोन में भी काम करेगा या कंपनी कब इस टेक्नोलॉजी को अपने स्मार्टफोन में लेकर आएगी। अनुमान लगाया जा रहा है कि MeshTalk टेक्नोलॉजी केवल भविष्य में आने वाले नए मॉडल्स को सपॉर्ट करेगी, क्योंकि इसमें एक स्पेशल चिप का इस्तेमाल किया गया है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...