1. हिन्दी समाचार
  2. तकनीक
  3. Oppo अगले महीने लॉन्च करेगी अपना पहला फोल्डेबल स्मार्टफोन इसके फीचर्स, स्पेक्स और कीमत की जांच करें

Oppo अगले महीने लॉन्च करेगी अपना पहला फोल्डेबल स्मार्टफोन इसके फीचर्स, स्पेक्स और कीमत की जांच करें

ओप्पो का फोल्डेबल स्मार्टफोन Oppo Find N 5G नाम से आएगा। इसमें 50 मेगापिक्सल का रियर कैमरा मिलेगा, जिसे सेल्फी के तौर पर इस्तेमाल किया जा सकता है।

By प्रीति कुमारी 
Updated Date

मोबाइल कंपनी ओप्पो बाजार में अपना पहला फोल्डेबल फोन लॉन्च करके मोबाइल के एक नए सेगमेंट में कदम रखेगी। जबकि उपयोगकर्ता लंबे समय से फोन का इंतजार कर रहे थे, निर्माताओं ने अगले महीने यानी दिसंबर में ओप्पो का पहला फोल्डेबल फोन लॉन्च करने का फैसला किया है।

पढ़ें :- मोदी सरकार ने चीन पर फिर की डिजिटल स्ट्राइक,138 सट्टेबाजी और 94 लोन ऐप का किया बैन

जैसे-जैसे लॉन्च नजदीक आ रहा है वैसे-वैसे लीक्स के जरिए कई फीचर्स और स्पेसिफिकेशंस सामने आ रहे हैं। लीक्स के मुताबिक, ओप्पो का फोल्डेबल स्मार्टफोन Oppo Find N 5G नाम से आएगा। इसमें 50 मेगापिक्सल का रियर कैमरा मिलेगा, जिसे सेल्फी के तौर पर इस्तेमाल किया जा सकता है। हालांकि, कंपनी की ओर से अपकमिंग फोन के फीचर को लेकर कोई आधिकारिक खुलासा नहीं किया गया है।

Wiebo पर कई लीक रिपोर्ट्स के मुताबिक, Oppo Find N 5G में गैलेक्सी Z फोल्ड और फ्लिप सीरीज के फोन की तरह इनवर्ड डिस्प्ले होगा। ओप्पो के एक दायर पेटेंट के मुताबिक फोन में एक पॉपअप कैमरा दिया जाएगा। साथ ही ऑड क्लैमशेल्स दिए जाएंगे।

ओप्पो फोल्डेबल फोन संभावित विशेषताएं:

कथित तौर पर, ओप्पो के पहले फोल्डेबल डिस्प्ले स्मार्टफोन में 7.8 से 8-इंच की OLED डिस्प्ले 2K रिज़ॉल्यूशन और 120Hz रिफ्रेश रेट के साथ होगी। यह क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 888 SoC द्वारा संचालित होगा जिसे एड्रेनो 660 GPU के साथ जोड़ा जाएगा। स्मृति विन्यास अभी तक विस्तृत नहीं किया गया है।

पढ़ें :- Smartphone News: Infinix Zero सीरीज के ये दो शानदार फोन हुए लॉन्च, फीचर भी दमदार

डिवाइस में पीछे की तरफ 50-मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा और फ्रंट में 32-मेगापिक्सल का सेल्फी स्नैपर होगा। इसमें साइड-माउंटेड फिंगरप्रिंट रीडर होने की संभावना है। यह सब 65W फास्ट चार्जिंग के समर्थन के साथ 4,500mAh की बैटरी द्वारा समर्थित होगा।

हालाँकि, कंपनी ने संभावित सुविधाओं पर कोई आधिकारिक बयान नहीं दिया है, लेकिन जल्द ही किसी भी समय घोषणा करने की संभावना है। ओप्पो ने अभी तक फोन की कोई कीमत जारी नहीं की है, लेकिन बाजार के आधार पर, रिपोर्ट्स बताती हैं कि ओप्पो स्मार्टफोन की कीमत 80,000 रुपये या उससे अधिक होने की संभावना है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...