यूपी में अब ऑनलाइन बुकिंग के जरिये मिलेगा जेल में बंद कैदियों से मिलने का मौका

लखनऊ। यूपी के जेल प्रशासन के मनमानी और धनउगाही का किस्सा अपने भी खूब सुना होगा, कैदी से मुलाक़ात को लेकर होने वाली जद्दोजदाह यहां कोई नयी बात नहीं है लेकिन इन समस्याओं का सामना नहीं करना पड़ेगा। दरअसल, यूपी की जेलों में बंदियों से मुलाकात करने आने वालों से उगाही की शिकायत के बाद राज्य सरकार ने इस पर नकेल कसने के लिए ऑनलाइन बुकिंग सुविधा शुरू की है। इसकी शुरूआत लखनऊ जिला कारागार से कर दी गई है। इसके तहत मुलाकातियों को अब सुबह जल्दी जेल पहुंचकर मुलाकाती पर्ची नहीं लगानी पड़ेगी। ऑनलाइन व्यवस्था से मुलाकातियों को घंटों जेल में बिताने और जेल कर्मियों द्वारा उनसे रुपए लेने की समस्या से भी निजात मिल जाएगी।

मुलाकातियों द्वारा मिल रही लगातार शिकायत के बाद ऑनलाइन व्यवस्था का शुभारंभ किया गया है, ताकि मुलाकाती पर्ची के नाम पर कोई उगाही न हो सके और उन्हें बेवजह जेल में रुकना न पड़े।

{ यह भी पढ़ें:- बिहार : एक ऐसी जेल, जहां कैदियों को रहने के लिए मिलता है 1 बीएचके फ्लैट }

लखनऊ जिला कारागार के जेलर सत्यप्रकाश सिंह के मुताबिक, मुलाकात के इच्छुक व्यक्ति को वेबसाइट डब्ल्यूडब्ल्यू डॉट यूपीप्रिजन डॉट एनाईसी डॉट इन पर क्लिक करना होगा, जिसके बाद एक पेज खुलेगा। इस पेज के ऊपर स्थित ‘न्यू विजिटर रजिस्ट्रेशन’ ऑप्शन क्लिक कर मुलाकाती पर्ची ले सकते हैं।

{ यह भी पढ़ें:- मिशन 2019: यूपी में आज आमने—सामने होंगे अमित शाह और राहुल गांधी }

लखनऊ। यूपी के जेल प्रशासन के मनमानी और धनउगाही का किस्सा अपने भी खूब सुना होगा, कैदी से मुलाक़ात को लेकर होने वाली जद्दोजदाह यहां कोई नयी बात नहीं है लेकिन इन समस्याओं का सामना नहीं करना पड़ेगा। दरअसल, यूपी की जेलों में बंदियों से मुलाकात करने आने वालों से उगाही की शिकायत के बाद राज्य सरकार ने इस पर नकेल कसने के लिए ऑनलाइन बुकिंग सुविधा शुरू की है। इसकी शुरूआत लखनऊ जिला कारागार से कर दी गई है।…
Loading...