1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. किसान बिल को लेकर विपक्ष संसद परिसर में कर रहा प्रदर्शन, राष्ट्रपति से आज करेंगे मुलाकात

किसान बिल को लेकर विपक्ष संसद परिसर में कर रहा प्रदर्शन, राष्ट्रपति से आज करेंगे मुलाकात

Opposition Is Protesting In The Parliament Premises Regarding The Farmers Bill Will Meet The President Today

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। किसान बिल को लेकर मोदी सरकार और विपक्ष के बीच घमासान मचा हुआ है। किसान बिल को लेकर सदन से सड़क तक हंगामा हो रहा है। इस हंगामे के चलते आठ सांसदों को ​भी निलंबित कर दिया गया था। सांसदों को निलंबित करने के बाद विपक्षी पार्टियों ने संसद की कार्यवाही को बहिष्कार करना शुरू कर दिया।

पढ़ें :- यूपी: बीजेपी अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह बोले, चीन और पाकिस्तान से कब युद्ध होगा PM मोदी ने तय कर लिया है

वहीं, अब किसान बिल को लेकर सभी विपक्षी पार्टियां आगे की रणनीति तय करेंगी। इसको लेकर वह आज बैठक कर सकते हैं। इसके साथ ही शाम को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मुलाकात करेंगी। विपक्षी पार्टियों ने राष्ट्रपति से मिलने के लिए वक्त मांगा है और वो उनसे मिलकर इस बिल को राज्यसभा में वापस लौटाने की अपील करने वाली हैं।

इसके अलावा विपक्षी पार्टियां, राष्ट्रपति कोविंद से किसान बिल, राज्यसभा में हुए हंगामे और सांसदों के निलंबन को लेकर चर्चा करेंगी। राष्ट्रपति से मिलने से पहले विपक्षी पार्टियां संसद के परिसर में खड़े होकर बिल के खिलाफ प्रदर्शन कर रही हैं। सभी सांसदों के हाथ में किसान बचाओ के प्लेकार्ड भी हैं।

इस प्रदर्शन में कांग्रेस के गुलाम नबी आजाद और टीएमसी के डेरेक ओ ब्रायन समेत विपक्ष के कई नेता मौजूद हैं। बुधवार को ही गुलाम नबी आजाद के दफ्तर में किसान बिल को लेकर और चर्चा होगी। इसके अलावा इस बात पर मंथन किया जाएगा कि सरकार के खिलाफ किस तरीके से आवाज उठाई जाए।

 

पढ़ें :- TRP फर्जीवाड़ा: क्राइम इंटेलिजेंस यूनिट कार्रवाई में जुटी, रिपब्लिक चैनल के मालिक लटकी गिरफ्तारी की तलवार

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...