1. हिन्दी समाचार
  2. बजट शुरू होने से पहले विपक्ष कर रहा प्रदर्शन, ‘संविधान बचाओ’ के लगा रहे हैं नारे

बजट शुरू होने से पहले विपक्ष कर रहा प्रदर्शन, ‘संविधान बचाओ’ के लगा रहे हैं नारे

By शिव मौर्या 
Updated Date

Opposition Protest Outside Parliament Before The Budget Starts Slogans Shouting Save The Constitution

नई दिल्ली। बजट सत्र शुरू होेने से पहले विपक्ष संसद भवन के बाहर गांधी मूर्ति के पास प्रदर्शन कर रहा है। प्रदर्शन कर रहे विपक्षी नेताओं के हाथ में ‘संविधान बचाओ’ के पोस्टर हैं और वह नारे लगा रहे हैं। विपक्ष की ओर से सरकार को नागरिकता संशोधन एक्ट के मसले पर घेरा जा रहा है।

पढ़ें :- मुख्यमंत्री के दफ्तर के कई कर्मचारी कोरोना संक्रमित, सीएम योगी ने खुद को किया आइसोलेट

इसी के तहत संसद भवन के बाहर कांग्रेस की अतंरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी सीएए, एनआरसी और एनपीआर के खिलाफ प्रदर्शन का नेतृत्व कर रही हैं। कांग्रेस और विपक्षी सांसद लगातार नो एनआरसी, नो सीएए के नारे लगा रहे हैं। बता दें कि, इससे पहले पीएम मोदी ने विपक्ष से अपील की थी कि ससंद को सुचारू रूप चलाने में सहयोग करें।

इसके साथ ही उन्होंने कहा था कि यह दूसरे कार्याकाल का प्रथम सत्र है। इस सत्र में दशक के उज्जवल भविष्य के लिए जरूरी है। कल नववर्ष का बजट पेश किया जाएगा। उन्होंने कहा कि इस दौरान आर्थिक विषयों पर चर्चा हो। वैश्विक आर्थिक विषयों के संदर्भ में भारत किस प्रकार से परिस्थितियों का फायदा उठा सकता है, अपनी आरअथिक गतिविधि को मजबूत बनाते हुए कैसे आगे बढ़ सकता है। पीएम मोदी ने कहा कि वह चाहते हैं कि इस सत्र में आर्थिक मसलों पर चर्चा हो।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...