सीएए का विरोध: प्रियंका वाड्रा वाराणसी पहुंचीं, महिलाओं से मिलने आजमगढ़ रवाना

priyanka
प्रियंका वाड्रा का बीजेपी पर बड़ा हमला, कहा संकट काल में आप महाराष्ट्र सरकार को अस्थिर करने में जुटे हैं

लखनऊ। यूपी के आजमगढ़ में नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) का विरोध करने के दौरान खदेड़ी गई महिलाओं से आज कांग्रेस महासचिव प्रियंका वाड्रा मुलाकात करेंगी। इसके लिए प्रियंका वाड्रा बुधवार की सुबह वाराणसी एयरपोर्ट पहुंची। इसके बाद वहां से कार द्वारा आज़मगढ़ के लिए रवाना हुई।

Opposition To Caa Priyanka Vadra Reached Varanasi Left For Azamgarh To Meet Women :

बता दें कि आजमगढ़ के बिलरियागंज कस्बे में नागरिकता संशोधन कानून व एनआरसी के विरोध में पांच फरवरी को महिलाओं ने शाहीन बाग की तर्ज पर अनिश्चितकालीन धरना शुरू कर दिया था। पुलिस ने धरना खत्म कराने के लिए महिलाओं को समझाने का प्रयास किया। इससे बाद भी न मानने पर महिलाओं को वहां से खदेड़ दिया गया। इस दौरान पथराव के बाद पुलिस को लाठीचार्ज, आंसू गैस के गोले भी छोड़ने पड़े थे। लाठीचार्ज में कई महिलाएं घायल हुई थीं। इस दौरान 19 लोगों को देशद्रोह समेत विभिन्न धाराओं में गिरफ्तार कर जेल भी भेजा गया था।

बिलरियागंज में पीड़ित महिलाओं से मिलकर प्रियंका गांधी उनसे पूरी घटना जानकारी लेंगी। कांग्रेस के जिला अध्यक्ष प्रवीण कुमार सिंह ने बताया कि बिलरियागंज में महिलाओं के साथ ज्यादती हुई है। रविवार को कांग्रेस नेता सचिन नायक ने वहां पहुंचकर महिलाओं से मिलकर बातचीत कर एक रिपोर्ट हाईकमान को भेजी थी। इसी के बाद प्रियंका गांधी ने यहां आकर महिलाओं से मिलने का कार्यक्रम बनाया है।

प्रियंका गांधी इंडिगो एयरलाइंस के विमान संख्या 6E906 से सुबह 9:50 बजे वाराणसी में बाबतपुर के लाल बहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर पहुंची। आगमन गेट के बाहर जुटे कांग्रेसी नेताओं ने उनका स्वागत किया। भीड़ के कारण धक्का-मुक्की की स्थिति भी उत्पन्न हो गई। मिलने की गुहार के साथ कुछ कार्यकर्ता प्रियंका गांधी की गाड़ी के आगे लेट गए। किसी तरह उन्हें हटाया गया। स्वागत करने वाले कांग्रेसियों में मुख्य रूप से प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू, पूर्व सांसद राजेश मिश्रा, पूर्व विधायक अजय राय, मनीष चौबे आदि मौजूद रहे।

लखनऊ। यूपी के आजमगढ़ में नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) का विरोध करने के दौरान खदेड़ी गई महिलाओं से आज कांग्रेस महासचिव प्रियंका वाड्रा मुलाकात करेंगी। इसके लिए प्रियंका वाड्रा बुधवार की सुबह वाराणसी एयरपोर्ट पहुंची। इसके बाद वहां से कार द्वारा आज़मगढ़ के लिए रवाना हुई। बता दें कि आजमगढ़ के बिलरियागंज कस्बे में नागरिकता संशोधन कानून व एनआरसी के विरोध में पांच फरवरी को महिलाओं ने शाहीन बाग की तर्ज पर अनिश्चितकालीन धरना शुरू कर दिया था। पुलिस ने धरना खत्म कराने के लिए महिलाओं को समझाने का प्रयास किया। इससे बाद भी न मानने पर महिलाओं को वहां से खदेड़ दिया गया। इस दौरान पथराव के बाद पुलिस को लाठीचार्ज, आंसू गैस के गोले भी छोड़ने पड़े थे। लाठीचार्ज में कई महिलाएं घायल हुई थीं। इस दौरान 19 लोगों को देशद्रोह समेत विभिन्न धाराओं में गिरफ्तार कर जेल भी भेजा गया था। बिलरियागंज में पीड़ित महिलाओं से मिलकर प्रियंका गांधी उनसे पूरी घटना जानकारी लेंगी। कांग्रेस के जिला अध्यक्ष प्रवीण कुमार सिंह ने बताया कि बिलरियागंज में महिलाओं के साथ ज्यादती हुई है। रविवार को कांग्रेस नेता सचिन नायक ने वहां पहुंचकर महिलाओं से मिलकर बातचीत कर एक रिपोर्ट हाईकमान को भेजी थी। इसी के बाद प्रियंका गांधी ने यहां आकर महिलाओं से मिलने का कार्यक्रम बनाया है। प्रियंका गांधी इंडिगो एयरलाइंस के विमान संख्या 6E906 से सुबह 9:50 बजे वाराणसी में बाबतपुर के लाल बहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर पहुंची। आगमन गेट के बाहर जुटे कांग्रेसी नेताओं ने उनका स्वागत किया। भीड़ के कारण धक्का-मुक्की की स्थिति भी उत्पन्न हो गई। मिलने की गुहार के साथ कुछ कार्यकर्ता प्रियंका गांधी की गाड़ी के आगे लेट गए। किसी तरह उन्हें हटाया गया। स्वागत करने वाले कांग्रेसियों में मुख्य रूप से प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू, पूर्व सांसद राजेश मिश्रा, पूर्व विधायक अजय राय, मनीष चौबे आदि मौजूद रहे।