1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. दिल्ली-यूपी समेत इन राज्यों में बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी, जानें अपने शहर का हाल

दिल्ली-यूपी समेत इन राज्यों में बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी, जानें अपने शहर का हाल

मौसम विभाग ने उत्तर भारत के कई राज्यों को हरियाणा, दिल्ली और पश्चिमी यूपी के कई इलाकों में बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग ने कहा कि अगले तीन दिन तेज बारिश हो सकती है। कुल्लू में भारी बारिश की चेतावनी दी गई है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। मौसम विभाग ने उत्तर भारत के कई राज्यों को हरियाणा, दिल्ली और पश्चिमी यूपी के कई इलाकों में बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग ने कहा कि अगले तीन दिन तेज बारिश हो सकती है। कुल्लू में भारी बारिश की चेतावनी दी गई है।

पढ़ें :- Cloud burst : बादल फटने पर आ जाता है जल प्रलय,आखिर क्यों होती है ये ख़तरनाक घटना?

विभाग के अनुसार दिल्ली-एनसीआर में बादलों की आवाजाही के बीच मौसम का मिजाज बदला है। इससे दिल्ली के लोगों को उमस वाली गर्मी से मामूली राहत महसूस हो रही है। वहीं, उत्तराखंड में 3 दिनों तक बारिश का अलर्ट जारी है। मौसम विभाग ने राज्य में भारी बारिश की संभावना जताई है।

दिल्ली में मौसम का हाल

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में रविवार को अधिकतम तापमान 35 डिग्री सेल्सियस जबकि न्यूनतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है। आईएमडी दिल्ली के अलग-अलग स्थानों पर बारिश की उम्मीद जताई है।

यूपी के इन इलाकों में बारिश की संभावना

पढ़ें :- योगी सरकार के एक मंत्री ने कहा, जब तक कोरोना खत्म नहीं हो जाता तब तक नहीं खाउंगा अन्न

उत्तर प्रदेश में कुछ स्थानों पर भारी बारिश जबकि कुछ जगहों पर गरज के साथ बूंदाबांदी हो सकती है। मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक बिजनौर, मुजफ्फरनगर, संभल, मुरादाबाद, बरेली और आस-पास के इलाकों में 18 जुलाई को गरज के साथ बारिश हो सकती है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...