1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. एलडीए प्रभारी सचिव अनिल भटनागर को अरेस्ट करने का आदेश

एलडीए प्रभारी सचिव अनिल भटनागर को अरेस्ट करने का आदेश

Order To Arrest Lda In Charge Secretary Anil Bhatnagar

By टीम पर्दाफाश 
Updated Date

लखनऊ. लखनऊ में आवंटित भूखंड न देने पर उपभोक्ता फोरम ने एलडीए प्रभारी सचिव अनिल भटनागर को अरेस्ट करने का आदेश दिया. फोरम ने पुलिस कमिश्नर को सचिव को गिरफ्तार कर 13 अक्टूबर पेश करने का निर्देश दिया. पहले फोरम के आदेश में एलडीए उपाध्यक्ष शिवाकांत द्विवेदी का नाम भी था जिसे बाद में हटा लिया गया.

पढ़ें :- शिवपाल सिंह का बड़ा बयान, सपा में विलय नहीं चुनाव में सिर्फ होगा गठबंधन

एलडीए उपाध्यक्ष शिवाकांत द्विवेदी ने कहा कि मामला प्रियदर्शनी कॉलोनी के एक भूखंड का है जो काफी दिनों से विवादित है. उच्च न्यायालय में ये मामला चल रहा है. उपभोक्ता फोरम के नए आदेश में हमारा नाम नहीं है. इसमें केवल सचिव की गिरफ्तारी की बात कही गई है. फोरम के नए आदेश मे सिर्फ अनिल भटनागर का ही नाम है.

आपको बता दें कि लखनऊ की प्रियदर्शनी कालोनी में एक आवंटित महबूब अली ने 2005 में उपभोक्ता फोरम में वाद दायर किया था. जिसमें उन्होंने कहा था कि प्राधिकरण उनको कोई भूखंड नहीं दे रहा है. इस बारे में फोरम में कई बार सुनवाई भी हुई और फोरम ने प्राधिकरण को भूखंड देने का आदेश भी दिया था.

फोरम के आदेश के बाद एलडीए के वकील ने आवेदन पत्र में कहा था कि जुलाई 2018 तक इसका अनुपालन हो जाएगा लेकिन ऐसा हुआ नहीं. दो साल से ज्यादा होने के बाद भी अब तक महबूब अली को भूखंड नहीं दिया गया है. फोरम ने 15 साल से लंबित पड़े इस मामले पर नाराजगी जताते हुए आदेश में कहा कि एक न एक बहाना कर एलडीए समय लेता रहा लेकिन फोरम के आदेश का पालन नहीं किया. अब उनसे ये उम्मीद करना कि वे इसका पालन करेंगे, विश्वसनीय नहीं है.

पढ़ें :- मां ने की बेटी के अपहरण की शिकायत, पिता ही निकला अपहर्ता

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...