1. हिन्दी समाचार
  2. नौतनवा नगर में गिरते भू-जलस्तर पर पालिका गंभीर, भूजल रिचार्ज बनाने का आदेश 

नौतनवा नगर में गिरते भू-जलस्तर पर पालिका गंभीर, भूजल रिचार्ज बनाने का आदेश 

Order To Create Serious Ground Water Recharge On Falling Ground Water Level In Nautanwa Town

By टीम पर्दाफाश 
Updated Date

महराजगंज:नौतनवा नगर में भूजल स्तर गिरने के कारण पीने के पानी की हो रही भीषण संकट को देखते हुए आज नौतनवा नगर पालिका अध्यक्ष गुड्डू खान की अध्यक्षता में उनके कैम्प कार्यलय पर एक बैठक सम्मानित सभासद गणों,पानी सप्लायर्स व आम नागरिकों के साथ हुई जिसमें अधिशासी अधिकारी वीरेन्द्र कुमार राव भी उपस्थित रहे।

पढ़ें :- इन 5 राशि वालों की किस्मत बदलेंगे संकट मोचन हनुमान, कामयाबी के खुलेंगे रास्ते, होगा धन लाभ

इस बैठक में यह तय हुआ कि नगर में जितने भी वाटर प्लांट है सभी को 10 दिन के अन्दर पानी रिचार्ज बनाने, नगर में स्थित सभी गाड़ी धुलाई सेन्टर को तत्त्काल बन्द करने का नोटिस दिया गया है ।

इसके अलावा नगर पालिका अपने चार टैंकरों व एक ई-रिक्सा के अलावा चार गाड़िया किराए पर लेकर वार्डो में पानी सप्लाई सुनिश्चित की गई है तथा नगर पालिका की टूटी टोटियों से बर्बाद हो रहे पानी को तत्त्काल ठीक करने या बंद करने का आदेश दिया गया है ।

इस अवसर पर श्री खान ने कहा कि आज हमारा नगर भीषण जल संकट से जूझ रहा है इस समय हमारा सारा ध्यान व प्राथमिकता जल संचयन पर है जितना भी सम्भव हो इस पर हमें अमल करना पड़ेगा,ताकि भविष्य में आने वाली परेशानियों से निजात मिल सके,

वही श्री राव ने आमजन से अपील करते हुए कहा कि आज हम सभी को इस भीषण जल संकट के समय मे बरसात के पानी को रिचार्ज होल बनाकर पानी को वापस भूमि में ले जाने की ब्यवस्था बनानी चाहिए ।

पढ़ें :- शिवपाल सिंह का बड़ा बयान, सपा में विलय नहीं चुनाव में सिर्फ होगा गठबंधन

इस बैठक में निम्न वाटर प्लांट जायसवाल शुद्ध पेयजल एवं ऑर्डर सप्लायर्स,गंगा शुद्ध पेयजल वाटर सप्लायर्स,इंडियन कूल वाटर,सिंह वाटर सप्लायर्स, प्योर लाइफ वाटर सप्लायर्स के अलावा किसमती देवी,अनिल पटवा,मो.शकील,राधेश्याम मौर्य,रोहित चौहान,अजय दूबे,पप्पू जायसवाल,अनिल जायसवाल,संजय मौर्य,अशोक गुप्त,विशाल जायसवाल,धर्मात्मा जायसवाल,बृजेश मणि त्रिपाठी, जय प्रकाश मद्धेशिया,शाहनवाज खान,राजेश ब्वाएड,प्रदीप मद्धेशिया, मुस्तफा, राधेश्याम सिंह,प्रमोद पाठक,मो. कुरैश आदि लोग उपस्थित रहे।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...