1. हिन्दी समाचार
  2. मनोरंजन
  3. Osacar 2022: ‘शेरनी’ और ‘सरदार उधम’ हुई नॉमिनेट, भारत की एंट्री के लिए 14 फिल्मों को किया गया शॉर्ट लिस्ट

Osacar 2022: ‘शेरनी’ और ‘सरदार उधम’ हुई नॉमिनेट, भारत की एंट्री के लिए 14 फिल्मों को किया गया शॉर्ट लिस्ट

भारत की ओर से ऑस्कर 2022 की एंट्री के लिए चयन प्रक्रिया सोमवार को कोलकाता में शुरू हुई। फिल्म फेडरेशन ऑफ इंडिया की 15 सदस्यों की जूरी ने शाजी एन करन की अध्यक्षता में अकादमी अवॉर्ड्स में भारत की प्रविष्टि के लिए 14 फिल्मों को शॉर्ट लिस्ट किया।

By अनूप कुमार 
Updated Date

Osacar 2022: भारत की ओर से ऑस्कर 2022 की एंट्री के लिए चयन प्रक्रिया सोमवार को कोलकाता में शुरू हुई। फिल्म फेडरेशन ऑफ इंडिया की 15 सदस्यों की जूरी ने शाजी एन करन की अध्यक्षता में अकादमी अवॉर्ड्स में भारत की प्रविष्टि के लिए 14 फिल्मों को शॉर्ट लिस्ट किया। ये सब मिलकर उस फिल्म को चुनेंगे जो अगले साल 94वें अकादमी अवॉर्ड्स में बेस्ट फॉरेन लैंग्वेज कैटेगरी के लिए दावेदारी पेश करेगी।

पढ़ें :- Tax Fraud: Shakira पर लगा 1.55 करोड़ डॉलर की धोखाधड़ी का आरोप, जाना पड़ सकता है जेल

मलयालम फिल्म नयट्टू और तमिल फिल्म मंडेला उन 14 फिल्मों में शामिल हैं जिन्हें ऑस्कर 2022 में भारत की प्रविष्टि के लिए चुना गया है। विद्या बालन की शेरनी और विक्की कौशल की सरदार उधम ऑस्कर में भारत के प्रवेश के लिए विवाद में अन्य फिल्में हैं। इन 14 फिल्मों की स्क्रीनिंग फिलहाल कोलकाता में हो रही है। जूरी सदस्य एक फिल्म का चयन करेंगे, जिसे भारत द्वारा सर्वश्रेष्ठ अंतर्राष्ट्रीय फीचर फिल्म श्रेणी के लिए नामांकित किया जाएगा।

OTT रिलीज हुई हैं शेरनी और सरदार उधम सिंह बात अगर शेरनी की करें तो यह अमित वी मसुरकर के निर्देशन में बनी फिल्म है, जिसमें विद्या बालन फॉरेस्ट ऑफिसर के तौर पर आदमखोर बाघ को पकड़ने की कोशिश करती हैं। वहीं विक्की कौशल की सरदार उधम, शूजित सरकार के डायरेक्शन में बनी है। फिल्म सरदार उधम सिंह की कहानी बताती है जिन्होंने 1919 के जलियांवाला बाग नरसंहार के प्रतिशोध लेने एक ब्रिटिश अधिकारी को गोली मार दी।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...