Oscars 2018: ऑस्कर अवॉर्ड सेरेमनी में श्रीदेवी और शशि कपूर को दी गयी श्रद्धांजलि

Oscars 2018: ऑस्कर अवॉर्ड सेरेमनी में श्रीदेवी और शशि कपूर को दी गयी श्रद्धांजलि
Oscars 2018: ऑस्कर अवॉर्ड सेरेमनी में श्रीदेवी और शशि कपूर को दी गयी श्रद्धांजलि

ऑस्कर अवॉर्ड की दौड़ में भले ही कोई भारतीय फिल्म नहीं हैं, लेकिन इस अवार्ड सेरेमनी में बॉलीवुड की उन दो महान हस्तियों को याद किया गया जो आज हमारे बीच नहीं रही। 90वें ऑस्कर अवॉर्ड सेरेमनी में हाल ही दुनिया छोड़ चुकी श्रीदेवी और एक्टर शशि कपूर को श्रद्धांजलि भी दी गई। संगीतकार एडी वेडर ने दुनिया को अलविदा कह चुके इन भारतीय सितारों को भावपूर्ण श्रद्धांजलि अर्पित की। उन्होंने मंच पर टॉम पैटी का ‘रूम एट द टॉप’ गाना गाया।

Oscars 2018 Sridevi And Shashi Kapoor Tributes At Academy Awards :

अभिनेत्री जेनिफर गार्नर ने हॉलीवुड की दिग्गज ऑड्रे हेपबर्न को श्रद्धांजलि देकर इसकी शुरुआत की। गार्नर ने कहा, ‘दुख के बिना कोई खुशी नहीं है।‘ उन्होंने फिर दुनिया को अलविदा कह चुके कलाकारों को याद करना शुरू किया। पृथ्वीराज कपूर के बेटे और राज कपूर और शम्मी कपूर के छोटे भाई शशि कपूर ने बाल कलाकार के रूप में काम करने के बाद 1961 की फिल्म ‘धर्मपुत्र’ से फिल्मों में डेब्यू किया था। उनका दिसंबर 2017 में निधन हो गया था।

शशि कपूर को वर्ष 2015 में दादा साहब फाल्के पुरस्कार से सम्मानित किया गया था। बड़ी एवं आकर्षक आंखों, बेजोड़ कॉमिक टाइमिंग और बेहतरीन नृत्य कौशल के लिए पहचाने जाने वाली मशहूर अदाकार श्रीदेवी का निधन 24 फरवरी को निधन हो गया था।

इसके अलावा जॉन हर्ड, टोनी एन वॉकर, जेन फॉरे, रॉबर्ट ओसबोर्न, मार्टिन लैंडौ, ग्लेन हेडली, रोजर मूरे, जॉर्ज ए. रोमेरो और जेरी लुइस को भी जैसे सितारों को भी ‘इन मेमोरियम’ सेक्शन में जगह दी गई। इस सेक्शन में उन कलाकारों को याद किया जाता है, जिनका हाल-फिलहाल में निधन हुआ हो।

ऑस्कर अवॉर्ड की दौड़ में भले ही कोई भारतीय फिल्म नहीं हैं, लेकिन इस अवार्ड सेरेमनी में बॉलीवुड की उन दो महान हस्तियों को याद किया गया जो आज हमारे बीच नहीं रही। 90वें ऑस्कर अवॉर्ड सेरेमनी में हाल ही दुनिया छोड़ चुकी श्रीदेवी और एक्टर शशि कपूर को श्रद्धांजलि भी दी गई। संगीतकार एडी वेडर ने दुनिया को अलविदा कह चुके इन भारतीय सितारों को भावपूर्ण श्रद्धांजलि अर्पित की। उन्होंने मंच पर टॉम पैटी का 'रूम एट द टॉप' गाना गाया।अभिनेत्री जेनिफर गार्नर ने हॉलीवुड की दिग्गज ऑड्रे हेपबर्न को श्रद्धांजलि देकर इसकी शुरुआत की। गार्नर ने कहा, ‘दुख के बिना कोई खुशी नहीं है।‘ उन्होंने फिर दुनिया को अलविदा कह चुके कलाकारों को याद करना शुरू किया। पृथ्वीराज कपूर के बेटे और राज कपूर और शम्मी कपूर के छोटे भाई शशि कपूर ने बाल कलाकार के रूप में काम करने के बाद 1961 की फिल्म 'धर्मपुत्र' से फिल्मों में डेब्यू किया था। उनका दिसंबर 2017 में निधन हो गया था।शशि कपूर को वर्ष 2015 में दादा साहब फाल्के पुरस्कार से सम्मानित किया गया था। बड़ी एवं आकर्षक आंखों, बेजोड़ कॉमिक टाइमिंग और बेहतरीन नृत्य कौशल के लिए पहचाने जाने वाली मशहूर अदाकार श्रीदेवी का निधन 24 फरवरी को निधन हो गया था।इसके अलावा जॉन हर्ड, टोनी एन वॉकर, जेन फॉरे, रॉबर्ट ओसबोर्न, मार्टिन लैंडौ, ग्लेन हेडली, रोजर मूरे, जॉर्ज ए. रोमेरो और जेरी लुइस को भी जैसे सितारों को भी 'इन मेमोरियम' सेक्शन में जगह दी गई। इस सेक्शन में उन कलाकारों को याद किया जाता है, जिनका हाल-फिलहाल में निधन हुआ हो।