1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. दुश्मनों पर बीस पड़ेगी हमारी सेना, राफेल के आने से बढ़ी वायुसेना की ताकत : आरकेएस भदौरिया

दुश्मनों पर बीस पड़ेगी हमारी सेना, राफेल के आने से बढ़ी वायुसेना की ताकत : आरकेएस भदौरिया

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। लद्दाख सीमा पर जारी चीन से तनाव के बीच वायुसेना प्रमुख आरकेएस भदौरिया का बड़ा बयान आया है। उन्होंने चीन और पाकिस्तान को कड़ी चेतावनी देते हुए कहा है कि हमारी सेना दोनों फ्रंट पर युद्ध करने के लिए तैयार है। उन्होंने कहा कि हमारी सेना हर तरीके से मुस्तैद है और दुश्मनों पर बीस पड़ेगी। वायुसेना प्रमुख ने कहा कि राफेल के आने से हमारी वायुसेना की ताकत बढ़ी है और हम और मजबूत हुए हैं।

पढ़ें :- Mulayam Singh Health News: रक्षामंत्री राजनाथ सिंह पहुंचे मेदांता अस्पताल, मुलायम सिंह का जाना हाल

इससे हम जल्दी और ठोस कार्रवाई कर पाएंगे। उन्होंने कहा कि अगले पांच साल में तेजस, कॉम्बैट हेलिकॉप्टर, ट्रेनर एयरक्राफ्ट समेत कई अन्य ताकतवर हथियार वायुसेना की ताकत बनेंगे। बता दें कि, पूर्वी लद्दाख में भारत और चीन की सेनाओं के आमने-सामने आने के बाद से ही दोनों देशों के बीच तनाव चरम पर है। वहीं चीन से तनाव का फायदा पाकिस्तान उठाने में लगा हुआ है।

पाकिस्तान को लगता है कि वह इस मौके का फायदा उठाकर भारत में आतंकी साजिश को अंजाम दे सकता है। हालांकि, वायुसेना प्रमुख ने स्पष्ट कर दिया है कि वायुसेना दुश्मनों पर बीस साबित होगी। आरकेएस भदौरिया ने कहा कि वायुसेना भारत और चीन के साथ दोनों फ्रंट पर एक साथ जंग के लिए पूरी तरह से तैयार है।

उन्होंने कहा कि चीन की हरकत के बारे में मई में ही पता लग गया था, तभी से ही भारतीय सेना और वायुसेना की ओर से एक्शन लिया गया। वायुसेना प्रमुख ने कहा कि हमने सीमा से जुड़े हर अहम हिस्से पर अपनी मौजूदगी बढ़ाई है, लद्दाख उसका सिर्फ एक हिस्सा है। ऐसे में देश को भरोसा रखना चाहिए कि उनकी सेना पूरी तरह तैयार है।

पढ़ें :- Noida News: सेक्टर 3 स्थित फैक्ट्री में लगी भीषण आग, फायर कर्मियों ने संभाला मोर्चा
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...