1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. हमारे देश के तेज गेंदबाज जानवर खाते हैं इसलिए करते हैं वैसा ही व्यवहार- पाक के पूर्व गेंदबाज

हमारे देश के तेज गेंदबाज जानवर खाते हैं इसलिए करते हैं वैसा ही व्यवहार- पाक के पूर्व गेंदबाज

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने भारत के तेज गेंदबाजों और पाक के तेज गेंदबाजों की तुलना एक अलग तर्क के साथ किया है। उन्होंने कहा कि 'भारत और पाकिस्तान में अंतर है। भारत से अच्छे तेज गेंदबाज आ रहे हैं, लेकिन आप उनमें देखेंगे के एक खास तरह की एनर्जी नहीं है। उनके चेहरे पर वह गुस्सा नहीं दिखता है।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

नई दिल्ली। पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर(Shoyeb Akhtar) ने भारत के तेज गेंदबाजों और पाक के तेज गेंदबाजों की तुलना एक अलग तर्क के साथ किया है। उन्होंने कहा कि ‘भारत और पाकिस्तान में अंतर है। भारत से अच्छे तेज गेंदबाज आ रहे हैं, लेकिन आप उनमें देखेंगे के एक खास तरह की एनर्जी नहीं है। उनके चेहरे पर वह गुस्सा नहीं दिखता है। वह एटिट्यूड मिसिंग कि मैं अपनी गेंदबाजी से तुम्हारी जान ले लूंगा।’

पढ़ें :- भारत के उभरते तेज गेंदबाज उमरान मलिक ने कहा, कभी वकार को नहीं किया फॉलो, ये भारतीय तेज गेंदबाज हैं मेरे आदर्श

अख्तर ने कहा, ‘हमारे जो आइडल रहे हैं, खाना-पीना, एन्वॉयरमेंट और एटिट्यूड। साथ ही उनके पास मेरे जैसे खिलाड़ी का उदाहरण है, जो एनर्जी से भरा हुआ है। इससे तेज गेंदबाजी करने में खुशी मिलती है।’ अख्तर ने कहा कि पाकिस्तानी खिलाड़ी स्ट्रिक्ट नॉनवेज डाइट(Nonveg Dite) फॉलो करते हैं, जिससे उन्हें मदद मिलती है।

अख्तर ने कहा, ‘आप जो खाते हैं, वही बन जाते हैं, सही बात है यह ना? हमारे देश में कई जानवरों को खाया जाता है और हम वैसे ही जानवरों की तरह बन चुके हैं। अगर तेज गेंदबाजी की बात आती है, तो हम शेरों की तरह भागते हैं।’ शोएब ने ये सभी बातें ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज ब्रेट ली के साथ पोडकास्ट में बातचीत के दौरान कही।

 

 

पढ़ें :- पाक के तेज गेदबाज का सनसनीखेज खुलासा, 'मैं जानबूझकर सचिन तेंदुलकर को चोट पहुंचाना चाहता था'

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...