हमारा सिरदर्द पाकिस्तान के बजाय चीन है, क्या हम उससे निपटने के लिए तैयार हैं: मुलायम

नई दिल्ली। सपा संगरक्षक व पूर्व रक्षा मंत्री मुलायम सिंह यादव बड़े दिनों बाद लोकसभा में अपने पुराने रंग में नज़र आए। इस दौरान उन्होने पाकिस्तान को नीचा दिखते हुए कहा कि उसकी भारत के सामने औकात क्या है, पकोस्तान भारत का दुशमन नहीं है बल्कि चीज़ हमारा दुश्मन है। साथ ही चीन के साथ विवाद का मुद्दा उठाते हुए मुलायम ने कहा कि चीन हमपे हमले की तैयारी कर रहा हैं, मैं सरकार से पुछना चाहूंगा कि क्या हम तैयार हैं।

इस दौइर मुलायम ने यह भी दावा किया कि चीन भारत पर हमले की तैयारी कर चुका है। हमारे विरोध के बाद भी तिब्बत चीन के हाथों सौंप दिया गया। अगर चीन अब हमला करेगा तो तिब्बत के रास्ते ही करेगा। मोदी सरकार से उन्होंने सवाल किया है कि जब ऐसी तैयारी दुशमन कर रहा है तो इसके जवाब में भारत की क्या तैयारी है। भारत की थल सेना, वायु सेना और नेवी की क्या तैयारियां हैं।

उन्होंने कहा कि आज भारत का सबसे बड़ा मुद्दा पाकिस्तान नहीं चीन है। उन्होंने इसके साथ ही चीन ने सतर्क रहने की सलाह भी दी। उन्होंने पूर्व सरकार की आलोचना करते हुए कहा कि तिब्बत को सौंपना बड़ी भूल थी। उसी तिब्बत की सीमा पर चीन युद्धाभ्यास कर रहा है। इसके साथ ही भारतीय बाजार में के घटिया माल की बढ़ती आवक का भी जिक्र किया।

गौरतलब है कि डोकलाम के मुद्दे पर इस समय चीन और भारत के बीच तनाव चरम पर है। चीन की सरकारी मीडिया ने आज फिर से ऐलान किया है कि वह भारत से निपटने के लिए तैयार है।