1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. चीन के बीजिंग में कोरोना से हाहाकार, दहशत में शिक्षण संस्थान बंद, इमारतें की गईं सील

चीन के बीजिंग में कोरोना से हाहाकार, दहशत में शिक्षण संस्थान बंद, इमारतें की गईं सील

कोरोना वायरस (corona virus) एक बार फिर से हाहाकार मचाना शुरू कर दिया है। कोरोना वायरस (corona virus) मरीजों की संख्या फिर से तेजी से बढ़ती जा रही है। सबसे ज्यादा अभी कोरोना वायरस (corona virus) का असर ​चीन के ​बीजिंग शहर (beijing city) में देखने को मिल रहा है। यहां पर कोरोना वायरस के कारण शिक्षण संस्थानों को बंद कर दिया गया है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

बीजिंग। कोरोना वायरस (corona virus) एक बार फिर से हाहाकार मचाना शुरू कर दिया है। कोरोना वायरस (corona virus) मरीजों की संख्या फिर से तेजी से बढ़ती जा रही है। सबसे ज्यादा अभी कोरोना वायरस (corona virus) का असर ​चीन के ​बीजिंग शहर (beijing city) में देखने को मिल रहा है। यहां पर कोरोना वायरस के कारण शिक्षण संस्थानों को बंद कर दिया गया है।

पढ़ें :- Pakistan : चीन का कर्ज उतारने के लिए गिलगित-बाल्टिस्तान को सौंप सकता है पाकिस्तान

इसके साथ ही इमारतों को सील कर दिया गया है। मीडिया रिपोर्ट की माने तो इसको देखते हुए लोगों ने घरों में खाने पीने और जरूरत के सामनों को ए​कत्र करने में जुट गए हैं। लोगों के साथ ही वहां के अधिकारियों को डर है कि बीजिंग का हाल भी शंघाई जैसे न हो जाए। अधिकारी बीजिंग को ऐसी स्थिति से बचाने के लिए अत्यंत सक्रिय हो गए हैं।

वहीं कोरोना के बढ़ते हालात को देखते हुए चीन की सत्तारूढ़ कम्युनिस्ट पार्टी का बहुत कुछ दांव पर लगा है क्योंकि वह अपनी उस बैठक को बाधित नहीं होने देना चाहती जिसमें पांच साल के तीसरे कार्यकाल के लिए चीनी राष्ट्रपति शी चिनफिंग के प्रति समर्थन व्यक्त किया जाएगा।

 

पढ़ें :- UNSC : पाकिस्तानी आतंकी के समर्थन में कूदा ड्रैगन, वीटो कर भारत व अमेरिकी प्रस्ताव को रोका
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...