US Open 2018: नोवाक जोकोविच ने जीता अपना 14वां ग्रैंड स्लैम खिताब

US Open 2018: नोवाक जोकोविच ने जीता अपना 14वां ग्रैंड स्लैम खिताबUS Open 2018: नोवाक जोकोविच ने जीता अपना 14वां ग्रैंड स्लैम खिताब
US Open 2018: नोवाक जोकोविच ने जीता अपना 14वां ग्रैंड स्लैम खिताब

नई दिल्ली। सर्बिया के दिग्गज टेनिस प्लेयर नोवाक जोकोविच ने रविवार को अर्जेंटीना के जुआन मार्टिन डेल पोत्रो को हराकर करियर का तीसरा यूएस ओपनखिताब अपने नाम कर लिया। इससे पहले जोकोविच ने 2011 और 2015 में यह खिताब जीता था। जोकोविच ने इस साल विम्बल्डन भी जीता था। उन्हाेंने यह 14वां ग्रैंडस्लेम जीता है। इस मामले में उन्होंने अमेरिका के पीट सम्प्रास की बराबरी कर ली।

Ovak Djokovic Wins Third Us Open Tital :

पुरुषों में सबसे ज्यादा बार ग्रैंडस्लैम जीतने का रिकॉर्ड स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर (20 बार) के नाम है। यूएस ओपन में जोकोविच का यह आठवां फाइनल था। इससे पहले पांच बार उन्हें हार का सामना करना पड़ा था। पिछली बार 2016 में उन्हें स्विट्जरलैंड के स्टेन वावरिंका ने फाइनल में हराया था। पीट सैमप्रास ने जिस कोर्ट पर अपने करियर का 14वां ग्रैंडस्लैम जीता था, उसी कोर्ट पर खेलते हुए जोकोविच ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए तीसरी बार यूएस ओपन का खिताब जीत लिया।

बता दें कि जोकोविच न्यूयॉर्क में अपना आठवां फाइनल मैच खेल रहे थे। उन्होंने इससे पहले 2011 और 2015 में यूएस ओपन का खिताब जीता था। वहीं पोत्रो ने एक बार 2009 में इस खिताब पर कब्जा किया था।

नई दिल्ली। सर्बिया के दिग्गज टेनिस प्लेयर नोवाक जोकोविच ने रविवार को अर्जेंटीना के जुआन मार्टिन डेल पोत्रो को हराकर करियर का तीसरा यूएस ओपनखिताब अपने नाम कर लिया। इससे पहले जोकोविच ने 2011 और 2015 में यह खिताब जीता था। जोकोविच ने इस साल विम्बल्डन भी जीता था। उन्हाेंने यह 14वां ग्रैंडस्लेम जीता है। इस मामले में उन्होंने अमेरिका के पीट सम्प्रास की बराबरी कर ली। पुरुषों में सबसे ज्यादा बार ग्रैंडस्लैम जीतने का रिकॉर्ड स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर (20 बार) के नाम है। यूएस ओपन में जोकोविच का यह आठवां फाइनल था। इससे पहले पांच बार उन्हें हार का सामना करना पड़ा था। पिछली बार 2016 में उन्हें स्विट्जरलैंड के स्टेन वावरिंका ने फाइनल में हराया था। पीट सैमप्रास ने जिस कोर्ट पर अपने करियर का 14वां ग्रैंडस्लैम जीता था, उसी कोर्ट पर खेलते हुए जोकोविच ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए तीसरी बार यूएस ओपन का खिताब जीत लिया। बता दें कि जोकोविच न्यूयॉर्क में अपना आठवां फाइनल मैच खेल रहे थे। उन्होंने इससे पहले 2011 और 2015 में यूएस ओपन का खिताब जीता था। वहीं पोत्रो ने एक बार 2009 में इस खिताब पर कब्जा किया था।