1. हिन्दी समाचार
  2. पाकिस्तान में एक दिन में 100 से ज्यादा लोगों की मौत, 1 लाख के पार

पाकिस्तान में एक दिन में 100 से ज्यादा लोगों की मौत, 1 लाख के पार

Over 100 People Died In Pakistan In A Day Crosses 1 Lakh

By टीम पर्दाफाश 
Updated Date

इस्लामाबाद। कोरोना वायरस का कहर पाकिस्तान में बना हुआ है। यहां पर एक दिन में कोरोना वायरस से 105 लोगों की मौत दर्ज की है। यहां पर अब मरनेवालों की संख्या 2,172 तक पहुंच गई है वहीं संक्रमितों का आंकड़ा 108,000 तक पहुंच गया है।

पढ़ें :- श्मशान घाट में महिलाएं करती हैं लाशों का अंतिम संस्कार, चिता जलाकर पाल रहीं हैं परिवार का पेट

बता दें कि पूरी दुनिया में इस वक्त कोरोना संकट बना हुआ है। इस वक्त पूरी कोरोना से परेशान है। इस वायरस से अबतक वैश्विक स्तर पर चार लाख से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है वहीं संक्रमितों का आंकड़ा 70 लाख के पार पहुंच गया है। रिपोर्ट में यह भी सामने आया है कि कम से कम 35,018 मरीज कोरोना वायरस से पूरी तरह से उबर चुके हैं।

पूरी दुनिया में कोरोना संकट बना हुआ है। वैश्विक स्तर पर इस वायरस से अबतक चार लाख से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है वहीं संक्रमितों का आंकड़ा 70 लाख के पार पहुंच गई है। इस वायरस से सबसे अधिक लोगों की मौत यूएस में हुई है। यहां पर संक्रमितों को आंकड़ा 20 लाख के करीब पहुंच गया है वहीं मरनवालों की संख्या 1 लाख 10 हजार के पार पहुंच गई है। इस वायरसे से यूएस के बाद ब्राजील, रुस, ब्रिटेन, स्पेन, भारत और इटली सबसे ज्यादा संक्रमित हैें।

इस वायरस से बचने के लिए ज्यादातर देशों ने अपने यहां पर लॉकडाउन भी लगाया हुआ, जिसके चलते लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। लॉकडाउन के चलते लोगों को नौकरियों से हाथ धोना पड़ा है वहीं देश की आर्थिक स्थिति को ठीक करने लिए लॉकडाउन में ज्यादातर देशों ने ढील भी दी है।

पढ़ें :- कोरोना संकट के कारण इस बार नहीं सजेंगे दुर्गा पूजा के पंडाल, सीएम ने कहा-घर में स्थापित करें मां की मूर्ति

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...