ट्विटर पर सबसे चर्चित स्टेट इलेक्शन बना कर्नाटक चुनाव, हुए 30 लाख से अधिक ट्वीट

ट्विटर ,सबसे चर्चित स्टेट इलेक्शन ,कर्नाटक चुनाव,
ट्विटर पर सबसे चर्चित स्टेट इलेक्शन बना कर्नाटक चुनाव, हुए 30 लाख से अधिक ट्वीट
नई दिल्ली। इन दिनों हर तरफ कर्नाटक चुनाव की चर्चा हो रही है। वहीं बात करें माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर की तो बीते तीन हफ्तों में यानि 25 अप्रैल से 15 मई तक कर्नाटक विधानसभा चुनाव से जुड़े 30 लाख से ज्यादा ट्वीट रिकॉर्ड किए गए हैं। आश्चर्य की बात यह है कि इससे पहले अब तक किसी भी चुनाव में इतने ट्वीट देखने नहीं देखने को मिले हैं। इन आंकड़ों के साथ ही कर्नाटक चुनाव अब ट्विटर पर देश…

नई दिल्ली। इन दिनों हर तरफ कर्नाटक चुनाव की चर्चा हो रही है। वहीं बात करें माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर की तो बीते तीन हफ्तों में यानि 25 अप्रैल से 15 मई तक कर्नाटक विधानसभा चुनाव से जुड़े 30 लाख से ज्यादा ट्वीट रिकॉर्ड किए गए हैं। आश्चर्य की बात यह है कि इससे पहले अब तक किसी भी चुनाव में इतने ट्वीट देखने नहीं देखने को मिले हैं। इन आंकड़ों के साथ ही कर्नाटक चुनाव अब ट्विटर पर देश का सबसे चर्चित चुनाव बन गया है।

ट्विटर ने बुधवार को इस बात की जानकारी देते हुए बताया कि चुनाव लड़ाई जमीन के साथ ही सोशल मीडिया पर भी दिखी। इन चुनावों में नेताओं ने जमकर ट्वीट किया। जहां पार्टीज ने एक दूसरे को मैसेज के जरिए मुंह तोड़ जवाब दिए हैं, वहीं लोगों से कनेक्ट होने के लिए भी ट्विटर का अच्छा इस्तेमाल किया गया है। इसमें सबसे ज्यादा 51 फीसदी ट्वीट भाजपा से जुड़े थे, 42 फीसदी कांग्रेस और सात फीसदी जनता दल से जुड़े रहे। दी।

{ यह भी पढ़ें:- कर्नाटक की सियासत में उठापटक जारी, अब सामने आया ये मामला }

हैशटैग कर्नाटक वर्डिक्ट

चुनाव के दौरान सबसे ज्यादा प्रयोग किया जाने वाला हैशटैग रहा कर्नाटक वर्डिक्ट। ट्विटर इंडिया की पब्लिक पॉलिसी एंड गर्वनमेंट की प्रमुख महिमा कौल ने कहा है कि ट्विटर एक ऐसी जगह है जहां राजनीति को लेकर संवाद होता है। लोग अपने कमेंट्स दे सकते हैं। संवाद के सभी पक्षों को यहां आसानी से देख जा सकता है।

{ यह भी पढ़ें:- जी परमेश्वर हो सकते हैं डिप्टी सीएम, कुमारस्वामी के साथ 33 मंत्री बुधवार को लेंगे शपथ }

राहुल कि ट्वीट पर रीट्वीट

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को संबोधित करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी द्वारा किए गए ट्वीट पर सर्वाधिक रिट्विट (10,151) हुए जबकि इन पर 22,930 लाइक्स भी दर्ज किए गए।

{ यह भी पढ़ें:- विरोध प्रदर्शन के बीच बीएस येदियुरप्पा ने ली मुख्यमंत्री पद की शपथ }

Loading...