1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. यूपी में अपनी जमीन तलाशने में जुटे ओवैसी, ओमप्रकाश राजभर से की मुलाकात

यूपी में अपनी जमीन तलाशने में जुटे ओवैसी, ओमप्रकाश राजभर से की मुलाकात

By शिव मौर्या 
Updated Date

लखनऊ। एआईएमआईएम के अध्यक्ष व लोकसभा सांसद असदुद्दीन ओवैसी उत्तर प्रदेश में अपनी जड़ जमाना चाहते हैं। बिहार विधानसभा चुनाव में मिली सफलता के बाद उनके कदम उत्तर प्रदेश की तरफ चल दिए हैं। ओवेसी बुधवार को लखनऊ पहुंचे और यहां पर सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर से मुलाकात की।

पढ़ें :- खुशखबरी: दिल्ली में इतने रुपये कम हुए पेट्रोल के दाम, केजरीवाल सरकार का बड़ा फैसला

इस दौरान ओवैसी ने कहा कि हम दोनों साथ हैं और राजभर जी के नेतृत्व में चुनाव लड़ने की तैयारी है। उत्तर प्रदेश में प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के चीफ शिवपाल सिंह यादव से भी मुलाकात की चर्चाओं पर सवाल के जवाब में ओवैसी ने कहा कि शिवपाल राजनीति में एक बड़ा चेहरा हैं। उनसे भी मुलाकात करेंगे।

उन्होंने कहा कि बिहार की कामयाबी में राजभर का बड़ा योगदान रहा है और यही वजह है कि हमें कामयाबी मिली। बता दें कि, यूपी विधानसभा चुनाव 2022 को लेकर सभी पार्टियों ने तैयारियां शुरू कर दी है। आम आदमी पार्टी ने भी इस क्रम में मंगलवार को यूपी की राजनीति में कदम रखने का ऐलान किया था। वहीं, अब कयास लगाए जा रहे है कि ओवैसी छोटी पार्टियों के साथ मिलकर यूपी में चुनाव लड़ सकते हैं। इसके पहले प्रगतिशील समाजवादी पार्टी ने भी यूपी में ओवैसी से गठबंधन के संकेत दिए थे।

 

पढ़ें :- UPTET Paper Leak Case: योगी सरकार की बड़ी कार्रवाई, STF ने PNP के सचिव संजय उपाध्याय को किया गिरफ्तार

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...