1. हिन्दी समाचार
  2. ओवैसी ने सीएम चंद्रशेखर से की मुलाकात, कहा-केरल की तरह एनपीआर पर लगे रोक

ओवैसी ने सीएम चंद्रशेखर से की मुलाकात, कहा-केरल की तरह एनपीआर पर लगे रोक

Owaisi Meets Cm Chandrashekhar Says Ban Kerala Like Npr

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। एआईएमआईएम के चीफ असदुद्दीन औवेसी ने मुस्लिम संगठनों के साथ तेलंगाना के सीएम चंद्रशेखर राव से मुलाकात की। इस दौरान ओवैसी ने राष्ट्रीय जनसंख्या पंजी (एनपीआर) के अद्यतन पर भी केरल की तरह ही रोक लगाने की अपील की है। सीएम के साथ हुई बैठक के बाद ओवैसी ने इसे सकारात्मक बताया। उन्होंने बताया कि सीएम चंद्रशेखर ने उनके मुद्दे पर सहानुभूति प्रकट की और इस पर जवाब देने के लिए दो दिन का समय मांगा है।

पढ़ें :- विश्व के सबसे बड़े पर्यटन क्षेत्र के रूप में उभर रहा है केवड़िया: PM मोदी

बता दें कि, हैदराबाद के लोकसभा सांसद यहां शहर के यूनाइटेड मुस्लिम एक्शन कमेटी के प्रतिनिधियों के साथ थे। एनआरसी और संशोधित नागरिकता कानून को लेकर हो रहे विरोध प्रदर्शन के बीच माकपा के नेतृत्व वाली एलडीएफ ने शुक्रवार को एनपीआर से जुड़ी सभी गतिविधियों पर रोक लगा दी। इससे पहले पश्चिम बंगाल में भी एनपीआर गतिविधि पर रोक लग चुकी है।

औवैसी ने पीएम मोदी की रैली के दौरान भाषण का हवाला दिया। इस दौरान पीएम ने कहा कि एनआरसी पर कोई चर्चा नहीं है। ओवैसी ने इस पर कहा कि राष्ट्रपति ने राजग सरकार के गठन के बाद संसद में कहा था कि एनआरसी लाया जाएगा। उन्होंने कहा कि क्या यह केंद्र सरकार है जो राष्ट्रपति का भाषण तैयार करती है। यह संसद में पढ़ा गया था। क्या यह गलत था? डिटेंशन सेंटर को लेकर उन्होंने कहा कि असम में तैयार हो रहा है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...