1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. ज्ञानवापी मस्जिद के सर्वे पर ओवैसी ने जताई आपत्ति, भाजपा सरकार पर साधा निशाना

ज्ञानवापी मस्जिद के सर्वे पर ओवैसी ने जताई आपत्ति, भाजपा सरकार पर साधा निशाना

ज्ञानवापी मस्जिद के सर्वे को लेकर सियासत शुरू हो गई है। AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) ने सर्वे को लेकर आपत्ति जताई है। इसको लेकर उन्होंने केंद्र और यूपी सरकार पर सवाल खड़े किए हैं। ओवैसी ने इस मामले को लेकर सरकार को घेरा है। उन्होंने कहा कि ज्ञानवापी मस्जिद का सर्वे करने का ऑर्डर 1991 के पूजा स्थल अधिनियम का खुला उल्लंघन है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। ज्ञानवापी मस्जिद के सर्वे को लेकर सियासत शुरू हो गई है। AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) ने सर्वे को लेकर आपत्ति जताई है। इसको लेकर उन्होंने केंद्र और यूपी सरकार पर सवाल खड़े किए हैं। ओवैसी ने इस मामले को लेकर सरकार को घेरा है। उन्होंने कहा कि ज्ञानवापी मस्जिद का सर्वे करने का ऑर्डर 1991 के पूजा स्थल अधिनियम का खुला उल्लंघन है।

पढ़ें :- स्वामी प्रसाद मौर्य का SC/ST और OBC संगठन एक फरवरी को करेंगे सम्मान समारोह

अयोध्या मामले में सुप्रीम कोर्ट ने कहा था कि यह अधिनियम भारत की धर्मनिरपेक्षता की विशेषताओं की रक्षा करता है, जो कि संविधान की बुनियादी विशेषताओं में से एक है। मुस्लिमों के लिए आवाज उठाने वाले ओवैसी ने इस सर्वेक्षण को एंटी मुस्लिम बताया है। बता दें कि, काशी विश्वनाथ और ज्ञानवापी मस्जिद के परिसर में स्थित श्रृंगार गौरी समेत कई विग्रहों का सर्वे किया जा रहा है।

यह सर्वे वाराणसी के सीनियर जज डिविजन के आदेश पर किया जा रहा है। शुक्रवार को सर्वे करने टीम वहां पहुंची थी। इस दौरान दोनों पक्षों के लोग वहां पर बड़ी संख्या में जुटे हुए थे। इसको देखते हुए वहां पर प्रशासन पूरी तरह से अलर्ट हो गयी है। शनिवार को भी वहां बड़ी संख्या में पुलिस बल को तैनात किया गया है।

दूसरे दिन भी शुरू हुआ सर्वे का काम
बता दें कि, ज्ञानवापी मस्जिद में आज दूसरे दिन भी सर्वे का काम शुरू हो गया है। बताया जा रहा है कि वीडियोग्राफर और फोटोग्राफर भी मस्जिद परिसर में दाखिल हुए हैं। इससे पहले हिंदू पक्ष के वकीलों के साथ काशी विश्वनाथ धाम गेट नंबर चार पर बड़ी तादाद में सुरक्षाकर्मी भी मौजूद थे।

पढ़ें :- Breaking-संसद में आर्थिक सर्वेक्षण पेश होने से पहले सेंसेक्स धड़ाम
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...